Home > देश > मानसून सत्र से पहले राजग की बैठक, समन्वय बनाने पर रहा जोर

मानसून सत्र से पहले राजग की बैठक, समन्वय बनाने पर रहा जोर

मानसून सत्र से पहले राजग की बैठक, समन्वय बनाने पर रहा जोर
X

नईदिल्ली। संसद के मानसून सत्र की शुरुआत से पूर्व रविवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के नेताओं के साथ बैठक की और उनसे सोमवार से शुरू हो रहे सत्र में आपसी समन्वय बनाते हुए काम करने का अनुरोध किया। प्रधानमंत्री ने राजग के सांसदों और मंत्रियों को जितना संभव हो सदन में मौजूद रहने के लिए भी कहा।बैठक में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा भी मौजूद रहे।

संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी ने सभी को मानसून सत्र में सरकार की प्राथमिकताओं से अवगत कराया। भाजपा के नेताओं के अतिरिक्त इसमें अन्नाद्रमुक के ए. नवनीतकृष्णन, जनता दल (यू) के राम ठाकुर, अपना दल की अनुप्रिया पटेल, एनपीएफ की अगाथा संगमा, आरपीआई-(ए) के अध्यक्ष एवं केंद्रीय मंत्री रामदास आठवले, लोक जनशक्ति पार्टी के नेता पशुपतिनाथ पारस और जीके वासन ने भाग लिया।

इससे पहले सरकार की ओर से सुबह सर्वदलीय बैठक आयोजित की गई। इस दौरान विपक्षी दलों ने कृषि कानूनों, महंगाई खासकर पेट्रोल और डीजल जैसे महत्वपूर्ण मुद्दों को उठाया। इस दौरान सरकार ने विभिन्न पार्टियों के नेताओं को सरकार की ओर से पेश किए जाने वाले विधेयकों और अन्य विषयों की जानकारी दी। विपक्ष ने अपना पक्ष रखा और कहा कि लोगों के लिए महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा किया जाना बेहद जरूरी है और सरकार इनके लिए समय दे।

प्रधानमंत्री मोदी ने इस दौरान विपक्षी नेताओं को आश्वासन दिया कि सरकार उनकी ओर से उठाए गए सभी सुझावों को ध्यान में रखते हुए सदन की कार्यवाही चलाने पर निर्णय लेगी और हर मुद्दे पर चर्चा एवं बहस के लिए सरकार तैयार है।

Updated : 18 July 2021 4:04 PM GMT
Tags:    

स्वदेश वेब डेस्क

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top