Home > देश > केंद्र के बाद राष्ट्रीय बाल अधिकार आयोग ट्वीटर से नाराज, FIR के दिए निर्देश

केंद्र के बाद राष्ट्रीय बाल अधिकार आयोग ट्वीटर से नाराज, FIR के दिए निर्देश

केंद्र के बाद राष्ट्रीय बाल अधिकार आयोग ट्वीटर से नाराज, FIR के दिए निर्देश
X

नईदिल्ली। टूलकिट को लेकर विवादों में फंसे ट्विटर पर अब राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग (एनसीपीसीआर) ने भी दिल्ली पुलिस को मामला दर्ज करने के लिए कहा है। एनसीपीसीआर ने बाल यौन शोषण से संबंधित मामलों में ट्विटर से जवाब मांगा था, जिससे ट्विटर ने इनकार कर दिया। इसके बाद आयोग ने दिल्ली पुलिस से ट्विटर के खिलाफ केस दर्ज करने के लिए कहा है। आयोग के अध्यक्ष प्रियंक कानूनगो ने केन्द्र सरकार से भी बच्चों के लिए ट्विटर अकॉउंट बंद करने की मांग की है।

दरअसल, आयोग ने दिल्ली पुलिस को भेजी अपनी शिकायत में कहा है कि ट्विटर पर बाल यौन शोषण के कुछ लिंक मिले हैं। इसके अलावा डार्क वेब पर क्रिएट किए गए कुछ लिंक भी ट्विटर पर दिखाई दिए हैं। जब आयोग ने इस बारे में ट्विटर से जवाब मांगा तो उसने स्पष्ट कह दिया कि ट्विटर इंडिया इस मामले में जवाब नहीं दे सकता है। आयोग की जांच में पता चला है कि ट्विटर इंडिया के 99 फीसदी शेयर्स ट्विटर के पास हैं।

आयोग ने सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय से कहा है कि वो अकाउंट ट्विटर से हटा दिए जाएं, जिनका इस्तेमाल शायद अभी बच्चे कर सकते हैं। आयोग ने कहा कि जब तक ट्विटर से ये जवाब या आश्वासन नहीं मिल जाता है कि बाल यौन शोषण से जुड़े इन लिंक्स की समस्या दूर की जाएगी या इससे बच्चों को कोई नुकसान नहीं पहुंचेगा, तब तक इन अकाउंट्स को हटा दिया जाए।

Updated : 12 Oct 2021 10:40 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top