Home > देश > बालाकोट गांव में मिला जिंदा मोर्टार, आर्मी ने कुछ ऐसे किया नष्ट

बालाकोट गांव में मिला जिंदा मोर्टार, आर्मी ने कुछ ऐसे किया नष्ट

बालाकोट गांव में मिला जिंदा मोर्टार, आर्मी ने कुछ ऐसे किया नष्ट
X

पुंछ। भारतीय सेना ने पाकिस्तान की ओर से एक और नापाक हमले को नाकाम कर दिया है। सेना ने जम्मू-कश्मीर के पुंछ इलाके में 120 मिमी के एक जिंदा मोर्टार को नष्ट किया है। यह मोर्टार शनिवार को मेंढर-सब डिविजन के बालाकोट गांव में पाया गया था। सेना ने इस मोर्टार को जहां निष्क्रिय किया, वहां कोई मौजूद नहीं था, जिससे किसी प्रकार की संपत्ति या किसी की जान को कोई नुकसान नहीं पहुंचा।

सामने आए विडियो में देखा जा सकता है कि जिंदा मोर्टार के ऊपर सेना के जवान कई सारी बोरियां रख देते हैं और उसमें आग लगा देते हैं। कुछ ही पलों में मोर्टार में ब्लास्ट हो जाता है और पूरे इलाके में धुआं फैल जाता है। इस पूरी कार्रवाई में किसी भी प्रकार की संपत्ति या किसी की जान को नुकसान नहीं पहुंचा है।

गौरतलब है कि जम्‍मू-कश्‍मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद से पाकिस्तान पूरी तरह बौखलाया हुआ है। घाटी का माहौल खराब करने के लिए वह आतंकियों को घुसपैठ कराना चाहता है। इसी को लेकर आए दिन संघर्षविराम का उल्लंघन कर रहा है। रिहायशी इलाकों के साथ ही पाकिस्तानी सेना स्कूलों को निशाना बना रही है।

बता दें कि शनिवार को सेना के उत्तरी कमान के कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल रणबीर सिंह ने एलओसी पर पाकिस्तान से संभावित हमले के मद्देनजर सुरक्षा तैयारियों की समीक्षा की थी। इससे पहले सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने भी नियंत्रण रेखा पर भारत की तैयारियों की समीक्षा करने के लिए घाटी का दौरा किया था।



Updated : 15 Sep 2019 2:51 PM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top