Home > देश > भारत लौटा अरुणाचल से लापता युवक, चीन ने भारतीय सेना को सौंपा

भारत लौटा अरुणाचल से लापता युवक, चीन ने भारतीय सेना को सौंपा

भारत लौटा अरुणाचल से लापता युवक, चीन ने भारतीय सेना को सौंपा
X

नईदिल्ली। केन्द्रीय कानून मंत्री एवं अरूणाचल प्रदेश से सांसद किरेन रिजिजू ने पुष्टि की है कि चीनी सेना ने प्रदेश के लापता युवक मिराम तारोन को भारतीय सेना के हवाले कर दिया है।

रिजिजू ने ट्वीट कर बताया कि चीनी पीएलए (पीपल लिबरेशन आर्मी) ने अरुणाचल प्रदेश के युवक मिराम तारोन को भारतीय सेना को सौंप दिया है। मेडिकल जांच सहित उचित प्रक्रियाओं का पालन किया जा रहा है।

गत बुधवार को रिजिजू ने सूचित किया था कि चीनी पीएलए ने पुष्टि की है कि अरुणाचल प्रदेश के युवक मिराम तारोन को भारत को सौंपा जाएगा। सुचारू कार्यवाही के लिए सही स्थान और समय बाद में बताएंगे। तदनुसार भारतीय सेना ने चीनी पक्ष के साथ आवश्यक व्यवस्थाओं का समन्वय किया है।

उल्लेखनीय है कि 19 वर्षीय युवक मिराम तारोन 18 जनवरी को वास्तविक नियंत्रण रेखा के करीब लापता हो गया था। लोगों का कहना था कि चीनी पीएलए ने उसे अपनी हिरासत में लिया है। भारतीय सेना ने अगले ही दिन चीनी सेना के साथ संपर्क साधा और तारोन की वापसी की मांग की। चीनी सेना ने 20 जनवरी को पुष्टि की कि लापता भारतीय उनकी सीमा में है और उसके बारे में विस्तृत जानकारी मांगी थी जिसे भारतीय सेना ने उन्हें मुहैया कराया था।

Updated : 27 Jan 2022 9:15 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top