Home > देश > बदमाशों ने की राहुल गांधी की यात्रा का टेंट जलाने की कोशिश, कार्यकर्ताओं ने पकड़ा

बदमाशों ने की राहुल गांधी की यात्रा का टेंट जलाने की कोशिश, कार्यकर्ताओं ने पकड़ा

24 दिसंबर से 2 जनवरी तक यात्रा का ब्रेक रहेगा

बदमाशों ने की राहुल गांधी की यात्रा का टेंट जलाने की कोशिश, कार्यकर्ताओं ने पकड़ा
X

दौसा। राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा के बीच कुछ अज्ञात लोगों ने यात्रा से जुड़े एक टेंट में आग लगाने की कोशिश की है। सवाईमाधोपुर के बामनवास में सोमवार देर रात कुछ अज्ञात लोग कार से आए, इस दौरान वहां यात्रा के लिए खाना बनाया जा रहा था। इस बीच 10 से 15 लोग टेंट में गोवंश छोड़कर आग लगाने की तैयारी कर रहे थे। एक कांग्रेस कार्यकर्ता ने गोवंश को खदेड़ने की कोशिश के दौरान आरोपितों की बात सुन ली। कुछ कार्यकर्ताओं ने तत्काल पुलिस को इसकी सूचना दी। पुलिस मौके पर पहुंची तो आरोपित भागने लगे, पुलिस ने पीछा कर चार लाेगों को पकड़ा है।

इधर, आज की यात्रा का पहला दौर पूरा होने के बाद कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने बताया कि 16 दिसंबर को ही राहुल गांधी दौसा में एक प्रेस कांफ्रेंस भी करेंगे। राहुल की यात्रा का आज राजस्थान में 9वां दिन है। सवाई माधोपुर में चल रही यात्रा में दिन का दूसरा फेज 3.30 बजे सूरवाल (सवाई माधोपुर) से शुरू हो गया है। इससे पहले आज सुबह यात्रा में एक बेरोजगार उर्दू टीचर ने राजस्थान सरकार के स्टाफिंग पैटर्न की राहुल से शिकायत की। सवाई माधोपुर के इकराम अहमद ने कहा कि मुसलमानों को केवल वोट बैंक समझा जाता है, वोट के लिए याद किया जाता है, लेकिन जब मुसलमान को हक देने की बात आती है तो वह नहीं मिलता। उर्दू टीचर की भर्ती इसका उदाहरण है।

स्टाफिंग पैटर्न बदला गया -

इस पर राहुल ने पूछा की ऐसा क्यों कह रहे हैं, क्या हुआ। युवा ने कहा कि 2021 के बजट में 2100 उर्दू शिक्षकों की भर्ती की घोषणा की थी, लेकिन केवल 300 की भर्ती की। स्टाफिंग पैटर्न बदला गया, तब ये गोविंद सिंह डोटासरा ही शिक्षा मंत्री थे। इनके कार्यकाल से ही भर्ती अब तक अटकी है। राहुल गांधी ने डोटासरा से कहा कि युवाओं की रोजगार नौकरी की दिक्कतों को हर हाल में दूर किया जाए। इसके बाद राहुल गांधी ने बेरोजगार उर्दू टीचर को गले लगाया और उर्दू टीचर्स से लेकर माइनॉरिटी की दिक्कतों को दूर करने का आश्वासन दिया।कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने बताया कि मुख्यमंत्री कौन बनेगा या बनेगी यह चुनाव बाद देखा जाएगा। किसी एक व्यक्ति् को नहीं कांग्रेस पार्टी को जनादेश मिले। सीएम कौन बनेगा यह बाद में देखा जागा। हमारी प्राथमिकता कांग्रेस की सरकार बनाने की है। हमारे देश में चुनाव कोई दो व्यक्तियों के बीच ब्यूटी कॉन्टेस्ट नहीं है। राजस्थान में कांग्रेस के महिला सीएम के सवाल पर जयराम रमेश ने कहा कि उम्मीद तो है। मुख्यमंत्री कौन बनेगा या बनेगी यह बाद में देखा जाएगा।

राहुल गांधी लोकसभा में जा सकते हैंं -

सवाई माधोपुर के कुस्तला में आयोजित नुक्कड़ सभा में राहुल गांधी ने केंद्र की अग्निवीर योजना पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि अग्निवीरों को सेना से चार साल बाद जूता मारकर निकाल देंगे। राहुल ने कहा कि भाजपा पूछती है कि भारत जोड़ने निकले हैं, टूटा क्या है, करोड़ों युवाओं के सपने टूटे हैं। राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा में राजस्थान-हरियाणा बॉर्डर पार करने के बाद सप्ताह भर का लंबा ब्रेक आएगा। 24 दिसंबर से 2 जनवरी तक यात्रा का ब्रेक रहेगा। यात्रा के ब्रेक वाले दिनों में राहुल गांधी लोकसभा में जा सकते हैंं।

Updated : 13 Dec 2022 11:53 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top