Home > देश > साइरस मिस्त्री के कार हादसे का खुलेगा राज, मर्सिडीज ने शुरू की कार की जांच, आज सौंपेगी रिपोर्ट

साइरस मिस्त्री के कार हादसे का खुलेगा राज, मर्सिडीज ने शुरू की कार की जांच, आज सौंपेगी रिपोर्ट

साइरस मिस्त्री के कार हादसे का खुलेगा राज, मर्सिडीज ने शुरू की कार की जांच, आज सौंपेगी रिपोर्ट
X

मुंबई। टाटा संस के पूर्व चेयरमैन साइरस मिस्त्री के कार हादसे की जांच करने के लिए हांगकांग से मर्सिडीज कंपनी की टीम मुंबई पहुंच गई है। इस टीम ने मंगलवार को हादसा ग्रस्त मर्सिडीज का निरीक्षण किया जिसमें हादसे से पहले साइरस मिस्त्री सफर कर रहे थे। यह टीम मर्सिडीज बेंज कंपनी को अपनी रिपोर्ट सौंपेगी।

पालघर के पुलिस अधीक्षक बालासाहेब पाटिल के अनुसार हांगकांग से मुंबई पहुंची मर्सिडीज-बेंज के विशेषज्ञों ने आज ठाणे में हादसा ग्रस्त कार का निरीक्षण किया। टीम यह पता लगाने की कोशिश कर रही है कि क्या मर्सिडीज-बेंज जीएलसी एसयूवी में कोई तकनीकी खराबी तो नहीं है जिसमें टाटा संस के पूर्व चेयरमैन साइरस मिस्त्री यात्रा कर रहे थे।

दरअसल मिस्त्री और उनके दोस्त जहांगीर पंडोले की 4 सितंबर को पालघर जिले के एक पुल पर एक मर्सिडीज-बेंज एसयूवी के सडक़ के डिवाइडर से टकरा जाने से मौत हो गई थी। कार में सवार दो अन्य लोग अनाहिता पंडोले, जो चला रहे थी, और उनके पति डेरियस पंडोले घायल हो गए। उनका फिलहाल मुंबई के एक निजी अस्पताल में इलाज चल रहा है। इससे पहले मर्सिडीज कंपनी ने अपनी प्राथमिक रिपोर्ट में कहा है कि मिस्त्री और तीन अन्य को ले जा रही मर्सिडीज कार में दुर्घटना से पांच सेकंड पहले ब्रेक लगाया था। रिपोर्ट में यह भी कहा गया था कि जब कार दुर्घटनाग्रस्त हुई उस समय कार की स्पीड 89 किलोमीटर प्रतिघंटा थी। जबकि इससे पहले कार 100 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार से चल रही थी। इस रिपोर्ट में बताया गया है कि पालघर में जिस पुल को पार कर रहे थे, उसका डिज़ाइन दोषपूर्ण था, जो दुर्घटना का एक प्रमुख कारण था। हालांकि इस मामले की गहन जांच महाराष्ट्र पुलिस भी कर रही है।

Updated : 14 Sep 2022 7:00 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top