Home > देश > ममता ने पवार को किया फोन, भाजपा के खिलाफ लड़ाई में मांगा सहयोग

ममता ने पवार को किया फोन, भाजपा के खिलाफ लड़ाई में मांगा सहयोग

ममता ने पवार को किया फोन, भाजपा के खिलाफ लड़ाई में मांगा सहयोग
X

कोलकाता। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के बंगाल दौरे के बीच ही एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने पश्चिम बंगाल की सीएम व टीएमसी सुप्रीमो ममता बनर्जी को फोन कर बीजेपी के खिलाफ उनकी लड़ाई में साथ देने की बात कही है। इसके साथ ही एनसीपी प्रमुख ने कृषि कानून के खिलाफ चल रहे किसान आंदोलन और टीएमसी के आंदोलन को समर्थन देने की बात भी कही है। बता दें कि इसके पहले दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने भी ममता बनर्जी के आंदोलन को समर्थन देने की घोषणा की थी। अरविंद केजरीवाल ने बंगाल के तीन आईपीएस अधिकारियों को केंद्र सरकार द्वारा डेपुटेशन पर भेजे जाने का विरोध किया था।

उल्लेखनीय है कि विधानसभा चुनाव के पहले केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह सहित बीजेपी के बड़े नेता लगातार बंगाल का दौरा कर राज्य सरकार की नीतियों पर हमला बोल रहे हैं। भाजपा का दावा है कि अगले विधानसभा चुनाव में बीजेपी बंगाल में सरकार बनाएगी। सूत्रों के अनुसार शरद पवार ने ममता बनर्जी को आश्वस्त किया है कि वह बंगाल विधानसभा चुनाव के दौरान प्रचार के लिए बंगाल आएंगे। बता दें कि लोकसभा चुनाव के पहले भी ममता बनर्जी, शरद पवार सहित बीजेपी विरोधी नेताओं ने एकजुट होने की कोशिश की थी लेकिन लोकसभा चुनाव में नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में बीजेपी की सरकार बनने के बाद यह कोशिश बिखर गई थी। सूत्रों के अनुसार शरद पवार ने ममता बनर्जी को कृषि कानून के खिलाफ चल रहे किसान आंदोलन को समर्थन देने की बात कही।

इधर, वरिष्ठ तृणमूल नेता व पंचायत मंत्री सुब्रत मुखर्जी ने दावा किया है कि शुभेंदु अधिकारी जैसे नेताओं के जाने से पार्टी को कोई नुकसान नहीं होगा। अगली बार भी ममता बनर्जी के नेतृत्व में टीएमसी की सरकार बनेगी।

Updated : 12 Oct 2021 11:07 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top