Home > देश > लॉकडाउन : छुट्टियों पर घर आए सैनिकों को मिला स्पेशल CL

लॉकडाउन : छुट्टियों पर घर आए सैनिकों को मिला स्पेशल CL

लॉकडाउन : छुट्टियों पर घर आए सैनिकों को मिला स्पेशल CL
X

दिल्ली। कोरोना के बढ़ते संक्रमण पर लगाम लगाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मार्च के अंत में देशव्यापी लॉकडाउन की घोषणा की थी। लोगों से अपील की गई थी कि जो जहां हैं, वहीं रहें। इस वजह से छुट्टियों पर घर गए सेना के जवान भी अपने-अपने यूनिट वापस नहीं लौट पाए थे। सैन्य मामलों के विभाग ने ऐसे जवानों की छुट्टी को नियमित कर दिया है।

चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ बिपिन रावत के नेतृत्व वाले सैन्य मामलों के विभाग द्वारा जारी एक पत्र में कहा गया है, 'मुझे सेना, नौसेना और वायु सेना के कर्मियों के संबंध में विशेष आकस्मिक अवकाश के रूप में भारत सरकार या सेवा मुख्यालय के आदेशों के कारण लॉकडाउन के कारण अनुपस्थिति की अवधि को नियमित करने के लिए राष्ट्रपति की मंजूरी की जानकारी से अवगत कराने का निर्देश है।' यह पत्र तीनों सेना के प्रमुखों को सोमवार को जारी किया गया।

पत्र में कहा गया है, 'जवानों को उनके पद के हिसाब से आवंटित परिवहन के सबसे तेज माध्यमों के उपयोग करने की अनुमति दी जाती है, ताकि लॉकडाउन हटने के बाद जल्द से जल्द वे अपने यूनिट में वापसी कर सकें।'

आपको बता दें कि घर गए जवानों को लॉकडाउन के कारण विभाग ने सैनिकों को छुट्टी पर रहने के लिए कहा था। इस अवधि के दौरान कुछ सैनिकों की छुट्टियों की कुल संख्या आवंटित से अधिक हो गई।

छुट्टी नियमित करते हुए डीएमए ने यह साफ कर दिया कि स्पेशल सीएल से सैनिकों को आवंटित छुट्टियों पर कोई असर नहीं पड़ेगा।

Updated : 2 Jun 2020 3:10 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top