Home > देश > राजनाथ के श्रीनगर पहुंचते ही एलओसी हुई गर्म, तीन भारतीयों की मौत

राजनाथ के श्रीनगर पहुंचते ही एलओसी हुई गर्म, तीन भारतीयों की मौत

रक्षामंत्री शनिवार को एलओसी पर जाकर अग्रिम चौकियों का भी दौरा करेंगे

राजनाथ के श्रीनगर पहुंचते ही एलओसी हुई गर्म, तीन भारतीयों की मौत
X

समीक्षा बैठक में नियंत्रण रेखा के बारे में विस्तार से जानकारी दी गई

नई दिल्ली। रक्षामंत्री राजनाथ सिंह चीन के साथ वास्तविक नियंत्रण रेखा (एलएसी) पर चल रहे तनाव के बीच शुक्रवार को दिन में लेह-लद्दाख का दौरा किया। सीमा पर तैनात सैनिकों और आईटीबीपी जवानों से मिलने के बाद वह शाम को श्रीनगर पहुंंच गए। वह शनिवार को पाकिस्तान की सीमा (एलओसी) पर जाकर सेना की तैनाती और परिचालन की समीक्षा करने के साथ ही अग्रिम चौकियों का भी दौरा करेंगे। वहीं रक्षामंत्री के श्रीनगर पहुंचने के 2 घंटे के बाद पाकिस्तान ने एलओसी पर फायरिंग तेज कर दी है जिसमें तीन भारतीयों की मौत हुई है।

लद्दाख से दोपहर में श्रीनगर पहुंचे रक्षामंत्री की चिनार कॉर्प्स के कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल बीएस राजू ने अगवानी की। रक्षामंत्री राजनाथ सिंह को सेना के वरिष्ठ अधिकारियों ने नियंत्रण रेखा पर स्थिति के बारे में विस्तार से जानकारी दी जिसमें हंटरलैंड और सफल काउंटर आतंकवादी ऑपरेशन शामिल थे। इस बैठक में उन्होंने कहा कि देश को जवानों की वीरता और देशभक्ति की भावना पर गर्व है। उन्होंने सभी से आग्रह किया कि वे नियंत्रण रेखा पर और भीतरी इलाकों में सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए कड़ी मेहनत करते रहें। उन्होंने कमांडरों पर नियंत्रण रेखा के साथ कड़ी निगरानी रखने और प्रतिकूल परिस्थितियों में किसी भी दुस्साहस का जवाब देने के लिए तैयार रहने के लिए भी प्रेरित किया।

बाद में शाम को रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने बदामी बाग स्थित सेना की 15वीं कोर के हेड क्वार्टर में एक उच्च स्तरीय सुरक्षा समीक्षा बैठक की जिसमें सीडीएस बिपिन रावत, आर्मी चीफ एमएम नरवणे, जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल जीसी मुर्मू और डीजीपी दिलबाग सिंह, जीओसी-इन-सी उत्तरी कमान, मुख्य सचिव, सुरक्षा बलों, नागरिक प्रशासन और खुफिया एजेंसियों के अधिकारी शामिल हुए। सुरक्षा स्थिति की यह समीक्षा बैठक अभी भी देर रात तक चल रही है। रक्षा मंत्री ने क्षेत्र में सामान्य स्थिति लाने के लिए सुरक्षा बलों और सरकारी एजेंसियों के बीच बेहतर तालमेल और जम्मू-कश्मीर में शांति व सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए उनके काम की सराहना की।

रक्षामंत्री के श्रीनगर पहुंचने के 2 घंटे के बाद पाकिस्तान ने एलओसी पर फायरिंग तेज कर दी है। पुंछ सेक्टर में पाकिस्तानी सेना द्वारा किए गए युद्धविराम उल्लंघन के कारण 3 भारतीय नागरिकों की मौत हुुुई है। भारतीय सेना की जवाबी कार्रवाई में पाक अधिकृत कश्मीर (पीओके) के रक्चिकरी सेक्टर में कम से कम 2 पाक सैनिकों का सफाया भी होने की खबर है।

Updated : 18 July 2020 5:16 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top