Top
Home > देश > किसानों के हित में हैं कानून, लंबे इंतजार के बाद किए गए सुधार : कृषि मंत्री तोमर

किसानों के हित में हैं कानून, लंबे इंतजार के बाद किए गए सुधार : कृषि मंत्री तोमर

किसानों के हित में हैं कानून, लंबे इंतजार के बाद किए गए सुधार : कृषि मंत्री तोमर
X

नई दिल्ली। केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने बुधवार को एक बार फिर से कहा कि केंद्र सरकार किसानों की चिंताओं को दूर करने के लिए पूरी तरह से तैयार है। उन्होंने कृषि कानूनों को किसानों के हितों में बताते हुए कहा कि इन्हें लंबे इंतजार के बाद लागू किया गया है। मालूम हो कि केंद्र सरकार के हाल में बनाए गए कृषि कानूनों के खिलाफ बड़ी संख्या में किसान आंदोलन कर रहे हैं।

केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा, ''मैं किसानों से अपील करता हूं कि कानून उनके हित में हैं और सभी सुधारों को लंबे वक्त के बाद लागू किया गया है। लेकिन, यदि उन्हें कुछ भी समस्या है, तो फिर सरकार उनकी चिंताओं को दूर करने के लिए तैयार है।'' उन्होंने आगे कहा कि सरकार किसान नेताओं के साथ एक बार फिर से कल (गुरुवार) को बातचीत करेगी। देखते हैं कि किस हद तक मुद्दे सुलझते हैं।

कृषि मंत्री ने कहा कि बैठक में जो भी विषय आएगा उस पर चर्चा होगी, कौन सी चीज कहां निराकरित की जा सकती है उसका क़ानूनी पक्ष देखा जाएगा, उसके बाद किसी निर्णय की दिशा तय होगी।

वहीं, केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर ने भी कृषि कानूनों को किसानों के हित का बताया है। ठाकुर ने कहा है कि कुछ ताकतें किसानों को गुमराह कर रही हैं। उन्होंने कहा, ''हमने तो किसान भाइयों को वो ताकत दी है जिससे आप मंडी में फसल बेच सकते हैं और चाहें तो मंडी के बाहर किसी भी व्यक्ति को फसल बेच सकते हैं। कहीं भी, किसी भी दाम पर फसल बेचने की आजादी मोदी जी ने दी है।

Updated : 2020-12-02T20:34:21+05:30
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top