Home > देश > लता मंगेशकर की अस्थियां गोदावरी में विसर्जित, लोगों ने दी श्रद्धांजलि

लता मंगेशकर की अस्थियां गोदावरी में विसर्जित, लोगों ने दी श्रद्धांजलि

लता मंगेशकर की अस्थियां गोदावरी में विसर्जित, लोगों ने दी श्रद्धांजलि
X

मुंबई।स्वर कोकिला लता मंगेशकर की अस्थियों का विसर्जन गुरुवार सुबह नासिक जिले में गोदावरी नदी में किया गया। इस मौके पर गायिका आशा भोसले, उषा मंगेशकर, आदि मंगेशकर समेत मंगेशकर परिवार के सदस्य व शिवसेना सचिव मिलिंद नार्वेकर उपस्थित थे।

जानकारी के अनुसार मंगेशकर परिवार लता दीदी का अस्थि कलश लेकर आज सुबह नासिक जिले में रामकुंड पहुंचे थे। रामकुंड परिसर में बनाए गए शामियाने में लता दीदी का अस्थि कलश रखा गया और हजारों लोगों ने लता दीदी के अस्थि कलश का दर्शन कर श्रद्धांजलि अर्पित की। इसके बाद रामकुंड में पुरोहित संघ के अध्यक्ष सतीश शुक्ल की देखरेख में धार्मिक विधि-विधान संपन्न हुआ तथा लता दीदी की अस्थियों को गोदावरी नदी में विसर्जित किया गया।

उल्लेखनीय है कि लता दीदी ने मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में 6 फरवरी को सुबह अंतिम सांस ली थी। इसके बाद मुंबई में दादर स्थित शिवाजी पार्क मैदान में लता दीदी का राजकीय सम्मान के साथ प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी व महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे सहित अति विशिष्ठ लोगों की मौजूदगी में अंतिम संस्कार किया गया था। हृदयनाथ मंगेशकर के बेटे आदि मंगेशकर ने 7 फरवरी को लता दीदी की अस्थियां शिवाजी पार्क से संकलित की थी।

Updated : 11 Feb 2022 7:06 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top