Home > देश > लद्दाख के नेताओं केंद्रीय गृह राज्य मंत्री से की मुलाकात, कहा - पूर्ण राज्य का दर्जे की उठाई मांग

लद्दाख के नेताओं केंद्रीय गृह राज्य मंत्री से की मुलाकात, कहा - पूर्ण राज्य का दर्जे की उठाई मांग

लद्दाख के नेताओं केंद्रीय गृह राज्य मंत्री से की मुलाकात, कहा - पूर्ण राज्य का दर्जे की उठाई मांग
X

नईदिल्ली। जम्मू कश्मीर में अनुच्छेद 370 हटने के बाद लदाख के नेताओं ने पहली बार केंद्र के साथ बैठक की है। लद्दाख के नेताओं ने आज गुरूवार को दिल्ली में गृह राज्य मंत्री जी किशन रेड्डी से मुलाकात की और लद्दाख को पूर्ण राज्य का दर्जा देने की मांग रखी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में जम्मू कश्मीर के नेताओं के साथ हुई बैठक के बाद कारगिल डेमोक्रेटिक अलायंस (केडीए) के बैनर तले केंद्रीय गृह राज्य मंत्री के साथ हुई ये मुलाकात बेहद महत्वपूर्ण मानी जा रही है।

कांग्रेस पार्टी और कारगिल डेमोक्रेटिक एलायंस (केडीए) के नेता असगर अली करबलाई ने कहा, "हमने लद्दाख के लिए पूर्ण राज्य की मांग की। हमारे सदस्यों ने खुले दिल से बात की और केंद्रीय मंत्री जी किशन रेड्डी ने भी खुले दिल से हमारी बात सुनी और कहा कि यह पहली बैठक है और वह इन सभी चीजों को आगे बढ़ाएंगे और कुछ ठोस कदम उठाएंगे। उन्होंने कहा कि सरकार लद्दाख के विकास को लेकर गंभीर है।'

किशन रेड्डी से मिलने वाले 11 सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल में शामिल बशीर अहमद शाकिर ने कहा कि प्रतिनिधिमंडल को आश्वासन दिया गया है कि एक और बैठक होगी। एक अन्य सदस्य सैयद मोहम्मद शाह ने कहा कि प्रतिनिधिमंडल ने लद्दाख में विकास के मुद्दों को उठाया।उन्होंने कहा, "हमने लद्दाख को पूर्ण राज्य का दर्जा देने की मांग की है। किशन रेड्डी ने कहा कि वे इसके बारे में सोचेंगे और मुद्दों पर विस्तार से चर्चा करेंगे। अब बातचीत शुरू हो गई है, यह पहली बैठक है, हमें आश्वासन दिया गया है कि एक और बैठक होगी।

Updated : 12 Oct 2021 10:23 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top