Home > देश > किसान आंदोलन का एक साल, गाजीपुर बॉर्डर पर शुरू हुई महापंचायत

किसान आंदोलन का एक साल, गाजीपुर बॉर्डर पर शुरू हुई महापंचायत

किसान आंदोलन का एक साल, गाजीपुर बॉर्डर पर शुरू हुई महापंचायत
X

नईदिल्ली। किसान आंदोलन को एक साल पूरा हो गया है। इस अवसर पर गाजीपुर बॉर्डर पर किसानों की महापंचायत शुरू हो गई है। राकेश टिकैत, योगेंद्र यादव व अन्य किसान नेता मौजूद हैं। वहीं इससे पहले किसानों को महापंचायत की व्यवस्था के बारे में गाजीपुर किसान आंदोलन कमेटी के प्रवक्ता जगतार सिंह बाजवा ने जानकारी दी।

भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने शुक्रवार को कहा कि न्यूनतम समर्थन मूल्य पर कानूनी प्रावधान किसानों का अधिकार है। किसान इस अधिकार को लेकर रहेंगे। किसान नेता टिकैत ने शुक्रवार को मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि किसानों ने अपने अधिकारों के लिए एक वर्ष का लंबा संघर्ष किया है। यह संघर्ष खुशियों और गमों से भरा रहा। उन्होंने कहा कि जिन किसानों की आंदोलन के दौरान मौत हुई थी आज उन्हें श्रद्धांजलि दी जाएगी।

किसान नेता टिकैत ने कहा कि आज किसान आंदोलन को एक वर्ष पूरा हो गया। दिल्ली की सीमाओं पर किसान आज भी डटे हुए हैं। एमएसपी के मुद्दे पर किसान केन्द्र सरकार से बातचीत करना चाहते हैं। संयुक्त किसान मोर्चा ने इस मुद्दे पर बातचीत के लिए केन्द्र सरकार को पत्र लिखा है लेकिन उनकी ओर से कोई जवाब नहीं आया है। उन्होंने कहा कि 27 नवंबर को संयुक्त किसान मोर्चा की बैठक होगी। इस बैठक में आंदोलन की रूपरेखा तय की जाएगी।

Updated : 29 Nov 2021 8:11 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top