Home > देश > जंतर-मंतर पर भूख हड़ताल पर बैठी केसीआर की बेटी, शराब घोटाले में कल ED करेगी पूछताछ

जंतर-मंतर पर भूख हड़ताल पर बैठी केसीआर की बेटी, शराब घोटाले में कल ED करेगी पूछताछ

जंतर-मंतर पर आयोजित धरने में विपक्षी दलों और अन्य महिला संगठनों ने भाग लेकर पूरे भारत से महिला आरक्षण विधेयक का समर्थन किया है

जंतर-मंतर पर भूख हड़ताल पर बैठी केसीआर की बेटी, शराब घोटाले में कल ED करेगी पूछताछ
X

नईदिल्ली। तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव की बेटी और भारत राष्ट्र समिति दल की नेता के. कविता शुक्रवार को महिला आरक्षण बिल के समर्थन में दिल्ली के जंतर-मंतर पर भूख हड़ताल पर बैठीं।इस मौके पर के. कविता ने कहा कि महिला आरक्षण बिल महत्वपूर्ण है। इसे जल्द लाने की जरूरत है। जब तक यह विधेयक संसद में पेश नहीं किया जाता है, तबतक इसकी मांग नहीं रुकेगा। विधेयक राष्ट्र के विकास में सहायक होगा।

इस दौरान उन्होंने भाजपा के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार से संसद में इस विधेयक को पेश करने का अनुरोध किया। जंतर-मंतर पर आयोजित धरने में विपक्षी दलों और अन्य महिला संगठनों ने भाग लेकर पूरे भारत से महिला आरक्षण विधेयक का समर्थन किया है।प्रदर्शन में माकपा महासचिव सीताराम येचुरी भी शामिल हुए। प्रदर्शन में शामिल हुए अन्य नेताओं में समाजवादी पार्टी की नेता सीमा शुक्ला, तेलंगाना की शिक्षा मंत्री सविता इंद्रा रेड्डी और राज्य की महिला एवं बाल कल्याण मंत्री सत्यवती राठौर शामिल रहीं।


आम आदमी पार्टी के नेता संजय सिंह के अतिरिक्त नरेश गुजराल (अकाली दल), अंजुम जावेद मिर्जा (पीडीपी), शमी फिरदौस (एनसी), सुष्मिता देव (टीएमसी), केसी त्यागी (जेडीयू), सीमा मलिक (एनसीपी), नारायण के (सीपीआई), श्याम रजक (आरएलडी), प्रियंका चतुर्वेदी (शिवसेना) ने प्रदर्शन में शामिल होने की सहमति जताई है।

उल्लेखनीय है कि प्रवर्तन निदेशालय शनिवार को के. कविता से शराब घोटाले से जुड़े मामले में पूछताछ करने वाली है।महिला आरक्षण बिल संविधान के 85वें संशोधन का विधेयक है। इसके अंतर्गत लोकसभा और राज्य विधानसभाओं में महिलाओं के लिए 33 फीसदी सीटों के आरक्षण का प्रावधान रखा गया है।

Updated : 10 March 2023 8:21 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top