Home > देश > कविता आज पुराने मोबाइल लेकर पहुंची ईडी ऑफिस, जानिए शराब घोटाले में क्या है आरोप ?

कविता आज पुराने मोबाइल लेकर पहुंची ईडी ऑफिस, जानिए शराब घोटाले में क्या है आरोप ?

ईडी ने कल (सोमवार) 10 घंटे तक पूछताछ की थी। इसके बाद केंद्रीय जांच एजेंसी ने के. कविता को तीसरे दिन की पूछताछ के लिए समन थमाया था

कविता आज पुराने मोबाइल लेकर पहुंची ईडी ऑफिस, जानिए शराब घोटाले में क्या है आरोप ?
X

नईदिल्ली। तेलंगाना के मुख्यमंत्री कल्वाकुंतला चंद्रशेखर राव (केसीआर) की पुत्री और भारत राष्ट्र समिति की नेता व एमएलसी के. कविता आज (मंगलवार) प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) कार्यालय में तीसरे दौर की पूछताछ के लिए पेश हुईं। ईडी के अधिकारी दिल्ली आबकारी नीति घोटाला मामले में 24 घंटे में दूसरी बार पूछताछ करेंगे।

ईडी ने कल (सोमवार) 10 घंटे तक पूछताछ की थी। इसके बाद केंद्रीय जांच एजेंसी ने के. कविता को तीसरे दिन की पूछताछ के लिए समन थमाया था। ईडी अमित अरोड़ा से भी पूछताछ कर चुकी है। दिल्ली आबकारी नीति घोटाला मामले से जुड़े आरोपितों के बयान के आधार पर के. कविता से पूछताछ हो रही है। ईडी ने पिछले हफ्ते के. कविता की याचिका के विरोध में सुप्रीम कोर्ट में एक कैविएट भी दायर किया है।कविता ने याचिका में दिल्ली आबकारी नीति घोटाला मामले में ईडी की ओर से जारी समन को चुनौती दी है। सुप्रीम कोर्ट में कविता की याचिका पर 24 मार्च को सुनवाई होनी है।

100 करोड़ रिश्वत देने का आरोप

उल्लेखनीय है कि ईडी ने बीआरएस नेता के. कविता से पहली पूछताछ में उनका सामना हैदराबाद के व्यवसायी अरुण पिल्लई से कराया, जिसने दक्षिण समूह का प्रतिनिधित्व किया था। इस समूह पर आम आदमी पार्टी नेताओं को 100 करोड़ रुपये की घूस देने का आरोप है। पिल्लई ने कथित तौर पर जांच एजेंसी को बताया है कि वह कविता का सहयोगी था। ईडी ने बीआरएस एमएलसी के पूर्व ऑडिटर और साउथ ग्रुप के सदस्य बुच्ची बाबू का बयान भी दर्ज किया है। इस मामले में दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया फिलहाल तिहाड़ जेल में बंद हैं।

Updated : 13 April 2024 12:54 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top