Home > देश > कपिल देव को अस्पताल से मिली छुट्टी, दो दिन पहले पड़ा था दिल का दौरा

कपिल देव को अस्पताल से मिली छुट्टी, दो दिन पहले पड़ा था दिल का दौरा

कपिल देव को अस्पताल से मिली छुट्टी, दो दिन पहले पड़ा था दिल का दौरा
X

नई दिल्ली। भारत के पहले विश्व कप विजेता कप्तान कपिल देव को रविवार को दिल्ली के अस्पताल से छुट्टी दे दी गई। दिल का दौरा पड़ने पर दो दिन पहले उनकी एंजियोप्लास्टी हुई थी। इस 61 साल के पूर्व ऑलराउंडर को सीने में दर्द की शिकायत के बाद फोर्टिस एस्कोर्ट्स हार्ट इंस्टीट्यूट के आपातकालीन विभाग में भर्ती कराया गया था। अब वह ठीक हैं। अस्पताल ने बयान में कहा, ''कपिल देव को आज दोपहर बाद छुट्टी दे दी गई। वह बेहतर स्थिति में हैं और जल्द ही अपनी दैनिक गतिविधि शुरू कर सकते हैं।'' वह डा. अतुल माथुर से लगातार परामर्श लेते रहेंगे। एंजियोप्लास्टी ब्लॉक हुई धमनियों को खोलने की प्रक्रिया है ताकि दिल में सामान्य रक्त संचार हो सके।

अस्पताल में भर्ती होने के बाद कपिल की स्थिति की जांच की गई और अस्पताल के हृदय रोग विभाग के निदेशक डा. माथुर ने उनकी आपात कोरोनरी एंजियोप्लास्टी की। कपिल देव के पूर्व साथी चेतन शर्मा ने कपिल और डा. माथुर की तस्वीर के साथ ट्वीट किया, ''डॉ. अतुल माथुर ने कपिल पाजी की एंजियोप्लास्टी की। वह अब स्वस्थ हैं और उन्हें छुट्टी दे दी गई है। यह तस्वीर अस्पताल से छुट्टी मिलने के समय की है।''

सोशल मीडिया पर काफी लोगों ने 1983 विश्व विजेता महान ऑलराउंडर के शीर्ष स्वास्थ्य लाभ की कामना की थी। इनमें भारतीय कप्तान विराट कोहली और सचिन तेंदुलकर सहित अन्य खिलाड़ी शामिल थे। भारत के महान क्रिकेटरों में से एक कपिल देव ने अपने करियर में 131 टेस्ट और 225 वनडे खेले हैं। वह क्रिकेट के इतिहास में एकमात्र खिलाड़ी हैं जिन्होंने 400 से ज्यादा (434) विकेट अपने नाम कर टेस्ट मैचों में 5000 से ज्यादा रन जुटाए हैं। वह 1999 और 2000 के बीच भारत के राष्ट्रीय कोच भी रह चुके हैं। कपिल को 2010 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद के हॉल ऑफ फेम में शामिल किया गया था।

Updated : 25 Oct 2020 2:01 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top