Home > देश > कन्हैया और जिग्नेश की एंट्री पर घर में घिरी कांग्रेस, भाजपा ने भी उठाए सवाल

कन्हैया और जिग्नेश की एंट्री पर घर में घिरी कांग्रेस, भाजपा ने भी उठाए सवाल

कन्हैया और जिग्नेश की एंट्री पर घर में घिरी कांग्रेस, भाजपा ने भी उठाए सवाल
X

नईदिल्ली। सीपीआई नेता व जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय छात्र संघ के पूर्व अध्यक्ष कन्हैया कुमार और गुजरात के निर्दलीय विधायक जिग्नेश मेवानी मंगलवार को कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं। इन दोनों नेताओं के शामिल होने से पहले कांग्रेस मुख्यालय के बाहर इनके स्वागत में पोस्टर लगाए गए हैं।इन नेताओं के कांग्रेस में शामिल होने को लेकर पार्टी के अंदर ही विरोधी सुर फुटने लगे है, वहीं भाजपा ने भी कांग्रेस पर सवाल खड़े किए हैं।

इन नेताओं की एंट्री पर कांग्रेस के वरिष्ठ सांसद मनीष तिवारी ने सवाल खड़े किए है। मनीष तिवारी ने ट्वीट कर कहा कुछ कम्युनिस्ट नेताओं के कांग्रेस में आने की अटकलें चल रही हैं. ऐसे में 1973 में छपी 'कम्युनिस्ट इन कांग्रेस' पढ़ी जानी चाहिए, चीज़ें जितनी बदलती हैं उतनी ही समान लगती हैं।

भाजपा ने किया प्रहार -

वहीं दूसरी भाजपा नेता अमित मालवीय ने ट्वीट कर लिखा कि सर्जिकल स्ट्राइक की एनिवर्सिरी पर कांग्रेस 'भारत तेरे टुकड़े होंगे' वाली सोच रखने वाले लोगों को पार्टी में शामिल करा रही है। उन्होंने कहा कि यह मात्र संयोग नहीं है। कांग्रेस ऐसे लोगों के साथ हमेशा खड़ी रही है जो भारत के टुकड़े-टुकड़े करनी की सोच रखते हैं।

भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने भी तंज सका। उन्होंने कहा कि जब जेएनयू में भारत तेरे टुकड़े होंगे के नारे लगाए जा रहे थे तब वहां जाकर राहुल गांधी ने कन्हैया का समर्थन किया था। अब उन्हें पार्टी में शामिल करा रहे हैं।

केंद्र के खिलाफ मुखर -

उल्लेखनीय है कि कन्हैया कुमार केन्द्र सरकार के खिलाफ लगातार बोलते रहे हैं। कन्हैया लेफ्ट पार्टी के टिकट पर बिहार के बेगूसराय से वर्ष 2019 का लोकसभा चुनाव लड़ चुके हैं। इस चुनाव बीजेपी के फायरब्रैंड नेता गिरिराज सिंह ने कन्हैया को पराजित किया था।

Updated : 12 Oct 2021 10:30 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top