Home > देश > वाटर फेस्ट में नौसेना ने दिखाई भारत की ताकत, जहाजों ने रोशनी कर बंदरगाह को जगमगाया

वाटर फेस्ट में नौसेना ने दिखाई भारत की ताकत, जहाजों ने रोशनी कर बंदरगाह को जगमगाया

वाटर फेस्ट में नौसेना ने दिखाई भारत की ताकत, जहाजों ने रोशनी कर बंदरगाह को जगमगाया
X

कोच्चि। केरल के बेपोर बंदरगाह पर आयोजित दो दिवसीय इंटरनेशनल वाटर फेस्ट में भारतीय नौसेना के अपतटीय गश्ती पोत आईएनएस शारदा और वॉटरजेट फास्ट अटैक क्राफ्ट आईएनएस काबरा ने हिस्सा लेकर भारत की ताकत दिखाई। नौसेना के एएलएच विमान ने बेपोर समुद्र तट पर खोजबीन और बचाव का प्रदर्शन किया। इसके बाद दोनों जहाजों ने लंगरगाह में रात्रिकालीन प्रकाश करके समुद्र को जगमगा दिया।

केरल सरकार की ओर से 25-26 दिसंबर को बेपोर बंदरगाह पर आयोजित इंटरनेशनल वाटर फेस्ट में भारतीय नौसेना के जहाजों और विमानों को दक्षिणी नौसेना कमान की ओर से 75 साल के स्वतंत्रता समारोह के लिए तैनात किया गया था। 26 दिसंबर की शाम को एएलएच विमान ने बेपोर समुद्र तट पर खोजबीन और बचाव का प्रदर्शन किया। इसके बाद दोनों जहाजों ने लंगरगाह में बेपोर से रात्रिकालीन प्रकाश का प्रदर्शन किया।

इस दौरे का उद्देश्य तटीय सुरक्षा के बारे में जागरुकता बढ़ाना और स्थानीय आबादी में देशभक्ति की भावना जगाना था। इस यात्रा के दौरान पोर्ट अथॉरिटी और बेपोर स्थित स्थानीय लोगों के साथ बातचीत भी की गई। जहाज आगंतुकों के लिए खुला था, इसलिए सभी कोविड प्रोटोकॉल का पालन करते हुए लगभग 3000 लोगों ने जहाज का प्रदर्शन देखा। केरल के पर्यटन मंत्री पीए मोहम्मद रियाज और केरल के अतिरिक्त मुख्य सचिव डॉ. वेणु वासुदावेन ने भी जहाज का दौरा किया।

Updated : 1 Jan 2022 9:03 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top