Home > देश > भारतीय सेना का हेलिकॉप्टर क्रैश, रणजीत सागर डैम की झील में गिरा

भारतीय सेना का हेलिकॉप्टर क्रैश, रणजीत सागर डैम की झील में गिरा

भारतीय सेना का हेलिकॉप्टर क्रैश, रणजीत सागर डैम की झील में गिरा
X

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर के कठुआ के पास मंगलवार सुबह भारतीय सेना का एक हेलिकॉप्टर क्रैश होकर रणजीत सागर डैम की झील में गिर गया है। घटना के बाद राहत एवं बचाव टीमों ने झील के पास पहुंचकर राहत कार्य शुरू कर दिया है।

भारतीय सेना के हेलिकॉप्टर 254 आर्मी एवीएन स्क्वाड्रन ने मामुन कैंट से उड़ान भरी थी। यह हेलिकॉप्टर रंजीत सागर झील के ऊपर कम ऊंचाई पर मंडरा रहा था। इसी दौरान राउंड लेने के दौरान क्रैश होकर झील में गिर गया। हादसे के बाद अफरा-तफरी का माहौल हो गया। हेलिकॉप्टर में कितने पायलट या फिर अन्य सहयोगी थे, इस बारे में अभी कुछ भी स्पष्ट नहीं हो पाया है। सूचना के बाद पुलिस, सुरक्षाबलों और राहत एवं बचाव टीमें मौके पर पहुंच गईं। हेलिकॉप्टर का कुछ हिस्सा झील में पानी के ऊपर तैरता दिख रहा है लेकिन बाकी का हिस्सा झील के भीतर चला गया है जिसकी तलाश शुरू कर दी गई है।

NDRF की टीम तैनात -

हादसे के बाद एनडीआरएफ की टीम की तैनाती कर दी गई है और रेस्क्यू मिशन जारी है।कठुआ जिले के एसएसपी आरसी कोतवाल के मुताबिक अब झील में गोताखोरों की टीम को सर्च ऑपरेशन में लगाया गया है। हेलिकॉप्टर में कितने लोग थे, पूरी तरह क्या नुकसान हुआ है, अभी इसकी जानकारी नहीं है।

Updated : 12 Oct 2021 10:38 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top