Home > देश > भारत का पाकिस्तान पर पलटवार, कहा - आतंकवाद को लेकर पूरा विश्व सच्चाई को जानता

भारत का पाकिस्तान पर पलटवार, कहा - आतंकवाद को लेकर पूरा विश्व सच्चाई को जानता

भारत का पाकिस्तान पर पलटवार, कहा - आतंकवाद को लेकर पूरा विश्व सच्चाई को जानता
X

नई दिल्ली। विदेश मंत्रालय ने भारत-अमेरिका टू प्लस टू वार्ता को लेकर पाकिस्तान की प्रतिक्रिया का करारा जवाब दिया है। विदेश मंत्रालय ने गुरुवार को कहा है कि पूरा विश्व आतंकवाद का समर्थन करने में पाकिस्तान की भूमिका के बारे में सच्चाई को जानता है। इस सच्चाई को कोई नहीं छुपा सकता कि पाकिस्तान आतंकवाद का समर्थन करता है।

भारत के विदेश मंत्रालय ने कहा है कि जो देश संयुक्त राष्ट्र द्वारा घोषित, अधिकतम, आतंकवादियों को पनाह देता है, उसे खुद को पीड़ित बताने का प्रयास कभी नहीं करना चाहिए। वहीं, जम्मू कश्मीर में भूमि कानूनों में बदलाव पर पाकिस्तान की ओर से आए प्रतिक्रिया के बारे में पूछे जाने पर विदेश मंत्रालय ने कहा है कि किसी भी देश के पास भारत के आंतरिक मामलों पर टिप्पणी करने का कोई अधिकार नहीं है।

दिल्ली में भारत-अमेरिका के बीच मंगलवार को संपन्न हुई टू प्लस टू वार्ता में दोनों देशों ने अपने सुरक्षा संबंधों को मजबूत करने का संकल्प लिया और कुल पांच समझौतों पर हस्ताक्षर किए जिनमें 'बेसिक एक्सचेंज एंड कोऑपरेशन एग्रीमेंट' (बीईसीए) प्रमुख है। इस करार के तहत अत्याधुनिक सैन्य प्रौद्योगिकी, उपग्रह के गोपनीय डाटा और दोनों देशों की सेनाओं के बीच अहम सूचना साझा करने की अनुमति होगी।

इसके अलावा परमाणु ऊर्जा, पृथ्वी विज्ञान और आयुर्वेद के क्षेत्रों में सहयोग के लिए भी समझौते हुए। इस पर टू प्लस टू वार्ता के तीसरे संस्करण में भारत की ओर से विदेश मंत्री एस जयशंकर और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह तथा अमेरिका की तरफ से वहां के विदेश मंत्री माइक पोम्पिओ और रक्षा मंत्री मार्क एस्पर ने हिस्सा लिया।

Updated : 29 Oct 2020 3:03 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top