Home > देश > बड़ी सफलता : हिजबुल मुजाहिदीन का टॉप कमांडर मेहराजुद्दीन हलवाई ढेर

बड़ी सफलता : हिजबुल मुजाहिदीन का टॉप कमांडर मेहराजुद्दीन हलवाई ढेर

बड़ी सफलता : हिजबुल मुजाहिदीन का टॉप कमांडर मेहराजुद्दीन हलवाई ढेर
X

हंदवाड़ा। हंदवाड़ा के करालगुंड इलाके के पाजीपोरा रिनान मोहल्ले में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच बुधवार सुबह से जारी मुठभेड़ में सुरक्षाबलों को एक बड़ी कामयाबी हासिल हुई है। इस मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने हिजबुल मुजाहिदीन के टॉप कमांडर मेहराजुद्दीन हलवाई को ढेर कर दिया है। माना जा रहा है कि अभी और आतंकी सुरक्षाबलों के घेरे में फंसे हुए है, जिन्हें मार गिराने के लिए सुरक्षाबलों द्वारा अभियान जारी है।

जानकारी के अनुसार सुरक्षाबलों को हंदवाड़ा के करालगुंड इलाके के पाजीपोरा रिनान मोहल्ले में मंगलवार-बुधवार की मध्यरात्रि को आतंकियों की मौजूदगी की सूचना मिली थी। सूचना मिलने के आधार पर पुलिस के एसओजी के जवानों ने सेना और सीआरपीएफ के जवानों के साथ मिलकर रात को ही इलाके की घेराबंदी शुरू कर दी। बुधवार सुबह सुरक्षाबलों ने जिस जगह पर आतंकी छिपे हुए थे, उसे चारों तरफ से घेरना शुरू किया तो आतंकियों ने सुरक्षाबलों को अपने पास आता देख गोलीबारी शुरू कर दी। उसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई। इस मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने हिजबुल मुजाहिदीन के आतंकी को ढेर कर दिया।

मुठभेड़ जारी -

बुधवार सुबह सुरक्षाबलों ने इस दौरान आतंकियों को आत्मसमर्पण करने का मौका दिया लेकिन वे तैयार नहीं हुए। इसके बाद सुरक्षाबलों ने छिपे हुए आतंकियों पर गोलीबारी शुरू कर दी, जिसमें हिजबुल मुजाहिदीन का टॉप कमांडर मेहराजुद्दीन हलवाई मारा गया। माना जा रहा है कि अभी और आतंकी सुरक्षाबलों के घेरे में फंसे हुए हैं, जिन्हें मार गिराने के लिए सुरक्षाबलों द्वारा अभियान जारी है।

हिज्बुल का बड़ा नुकसान -

पुलिस के अनुसार मेहराजुद्दीन कश्मीर घाटी का काफी पुराना आतंकी था। उन्होंने बताया कि पुलिस उसकी कई सालों से तलाश कर रही थी। उन्होंने कहा कि कश्मीर घाटी में अब तक हुए कई आतंकवादी हमलों में वह शामिल रह चुका है। उसका मारा जाना सुरक्षाबलों के लिए बड़ी कामयाबी और हिजबुल मुजाहिदीन संगठन के लिए बड़ा नुकसान है।

Updated : 2021-10-12T15:52:57+05:30
Tags:    

स्वदेश वेब डेस्क

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top