Home > देश > विदेशी जमातियों पर कसेगा शिकंजा, गृह मंत्रालय ने दिए सख्त कार्रवाई के आदेश

विदेशी जमातियों पर कसेगा शिकंजा, गृह मंत्रालय ने दिए सख्त कार्रवाई के आदेश

पश्चिम बंगाल में खंगाले जा रहे तब्लीगियों के रिकॉर्ड

विदेशी जमातियों पर कसेगा शिकंजा, गृह मंत्रालय ने दिए सख्त कार्रवाई के आदेश
X

नई दिल्ली। देश के विभिन्न राज्यों में छुपे विदेशी तब्लीगियों की अब खैर नहीं। इसके लिए विदेशी तब्लीगियों पर जल्द ही कानूनी शिकंजा कसने की कवायद तेज कर दी गई है। गृह मंत्रालय ने इस बाबत अपराध शाखा को सख्त आदेश दिया है कि विदेशी जमात के लोग देश में जहां कहीं भी गए हैंए उनका पता लगाकर उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए। सूत्रों के मुताबिक देश के अलग.अलग राज्यों में दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा तब्लीगियों के ठिकानों पर छापा मार सकती है। विशेषकर पश्चिम बंगाल में अपराध शाखा जल्द ही इस कार्रवाई को अंजाम देगी।

गौरतलब है कि मार्च महीने में दिल्ली के निजामुद्दीन स्थित मरकज से हजारों की संख्या में मरकजी विभिन्न राज्यों में निकले थे। जिनमें से 100 विदेशी जमाती पश्चिम बंगाल में गए थे। बताया जा रहा है कि पश्चिम बंगाल की ममता सरकार ने अब तक विदेशी जमातियों पर कोई कानूनी कार्रवाई नहीं की। सूत्रों के अनुसार दिल्ली पुलिस इन सौ के करीब विदेशी जमातियों को नोटिस भेजकर पूछताछ के लिए बुलाएगी।

इसके अलावा दिल्ली पुलिस गृह मंत्रालय के जरिए सभी राज्यो से जानकारी जुटा रही है कि अब तक किन.किन राज्यों में जमातियों के खिलाफ कार्रवाई की गई है। कितने जमाती किन.किन राज्यों में मौजूद हैंए इसकी भी प?ताल की जा रही है। इससे पहले भीए दिल्ली के निजामुद्दीन स्थित मरकज में हुए कार्यक्रम में शामिल तब्लीगियों पर शिकंजा कसने की जानकारी आई थी। तब उस समय लगभग 916 विदेशी जमातियों के खिलाफ कार्रवाई के तहत सभी के पासपोर्ट वीजा जब्त कर लिए गए थे।

Updated : 28 Jun 2020 1:13 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top