Home > देश > सरकार ने किसान आंदोलन पर विदेशी हस्तियों के बयान पर जताई आपत्ति, बताया गैर जिम्मेदराना

सरकार ने किसान आंदोलन पर विदेशी हस्तियों के बयान पर जताई आपत्ति, बताया गैर जिम्मेदराना

सरकार ने किसान आंदोलन पर विदेशी हस्तियों के बयान पर जताई आपत्ति, बताया गैर जिम्मेदराना
X

नईदिल्ली। किसान आंदोलन पर विदेशी हस्तियों द्वारा की गई टिप्प्पणी पर सफाई दी है। सरकार ने विदेशी हस्तियों द्वारा की गई टिप्पणी को गैर जिम्मेदराना बताया। विदेश मंत्रालय ने कहा की मशहूर हस्तियों के बीच सोशल मीडिया पर हैशटैग और टिप्पणियों का लोभ उचित नहीं।

विदेश मंत्रालय की ओर से जारी एक तीखे प्रेस वक्तव्य में कहा गया कि नामी-गिरामी विदेशी हस्तियों तथा अन्य लोगों को इन सनसनीखेज बयानों से बाज आना चाहिए। जो न तो सही हैं और न ही जिम्मेदाराना है। विदेश मंत्रालय की ओर से पहली बार बुधवार को ट्विटर पर दो हैशटैग भी शुरू किए गए- #इंडियाटूगेदर (एकजुट भारत) और #इंडियाअगेंस्टप्रोपेगेंडा (दुष्प्रचार के खिलाफ भारत)। बयान में कहा गया कि भारत के गणतंत्र दिवस (26 जनवरी) का शर्मनाक घटनाक्रम सबके सामने है। भारतीय संविधान को अंगीकार करने के राष्ट्रीय समारोह को धूमिल किया गया और राजधानी में हिंसा और तोड़फोड़ की गई।

विदेशी हस्तियों ने की थी टीप्पणी -

बता दें की पॉप स्टार रिहाना, पर्यावरण कार्यकर्ता ग्रेटा टुमबर्ग और पाकिस्तानी मूल की सामाजिक कार्यकर्ता मलाला ने किसान आंदोलन के समर्थन में सोशल मीडिया पर ट्वीट के जरिए समर्थन व्यक्त किया है। भारत में उनके ट्वीट पर तीखी प्रतिक्रिया हुई है। अब विदेश मंत्रालय ने इस संबंध मं एक आधिकारिक बयान जारी कर आपत्ति व्यक्त की है।


Updated : 12 Oct 2021 10:58 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top