Home > देश > वी. नारायणसामी सरकार को पास करना होगा फ्लोर टेस्ट, उपराज्यपाल ने दिए आदेश

वी. नारायणसामी सरकार को पास करना होगा फ्लोर टेस्ट, उपराज्यपाल ने दिए आदेश

वी. नारायणसामी सरकार को पास करना होगा फ्लोर टेस्ट, उपराज्यपाल ने दिए आदेश
X

पुडुचेरी। राज्य में 5 कांग्रेस विधायकों के इस्तीफे से अल्पमत में आई वी. नारायणसामी सरकार पर संकट के बादल मंडराने लगे है। इसी बीच विपक्ष की मांग पर उपराज्यपाल तमिलसाई सुंदरराजन ने आगामी 22 फरवरी को फ्लोर टेस्ट कराने का आदेश दिया है।

बता दें की राज्य की नारायणसामी सरकार से नाराज होकर कांग्रेस पार्टी के चार विधायकों ने इस्तीफा दिया था। उसके बाद एक अन्य विधायक ए. जॉन कुमार के त्याग पत्र के साथ ही राज्य में संवैधानिक संकट खड़ा हो गया। पांच विधायकों के इस्तीफे के बाद विपक्षी दलों ने फ्लोर टेस्ट की कराने की बात करते हुए वी. नारायणसामी से मुख्यमंत्री पद छोड़ने की मांग की। इस पर आज गुरुवार को फैसला करते हुए उपराज्यपाल सुंदरराजन ने फ्लोर टेस्ट कराने के आदेश दे दिए। यह फ्लोर टेस्ट सोमवार, 22 फरवरी को शाम पांच बजे विधान सभा में होगा।

12 विधायकों का समर्थन -

उल्लेखनीय है कि पुडुचेरी विधानसभा में कुल 33 सीटें हैं। इनमें 30 सीटों पर चुनाव होता है, जबकि तीन सीटों पर विधायकों का मनोनयन होता है। फिलहाल विधानसभा में कांग्रेस गठबंधन सरकार के विधायकों की संख्या 12 रह गई है। कांग्रेस सरकार को डीएमके (दो विधायक) का बाहर से समर्थन प्राप्त है। राज्य में इसी साल अप्रैल-मई माह में विधानसभा चुनाव होने हैं।

Updated : 12 Oct 2021 10:55 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top