Home > देश > गूगल ने प्ले स्टोर से हटाया #RemoveChinaApps

गूगल ने प्ले स्टोर से हटाया #RemoveChinaApps

गूगल ने प्ले स्टोर से हटाया #RemoveChinaApps
X

दिल्ली। चीन और भारत में सीमा पर चल रहे तनाव के समय लोकप्रिय हुई 'रिमूव चाइना ऐप' को गूगल ने प्ले स्टोर से हटा दिया है। इससे पहले गूगल ने टिकटॉक की टक्कर में डाउनलोड की जा रही मित्रों ऐप को भी हटा दिया था।

जयपुर स्थित 'वन अच ऐप लैब्स' द्वारा बनाई गई रिमूव चाइना ऐप ने कुछ ही समय के अंदर जबरदस्त लोकप्रियता हासिल की थी। महज कुछ ही दिनों में ऐप के 10 लाख से ज्यादा डाउनलोड्स हो गए थे।

'वनटचऐपलैब्स' ने ट्वीट कर रिमूव चाइन ऐप को प्ले स्टोर से हटाए जाने की जानकारी दी। वनटचऐपलैब्स ने ट्वीट किया, 'दोस्तों, गूगल ने #RemoveChinaApps को प्ले स्टोर से सस्पेंड कर दिया है। दो सप्ताह तक इसे सपोर्ट करने के लिए बहुत धन्यवाद।

इस ऐप के जरिए से यूजर्स आसानी से चीन की मोबाइल ऐप्स का पता लगा सकते थे। टेकक्रंच के अनुसार, गूगल ने ऐप को प्ले स्टोर से भ्रामक व्यवहार नीति के तहत हटाया है।

इस नीति के तहत, प्ले स्टोर पर कोई ऐप यूजर की डिवाइस सेटिंग में उसकी जानकारी या फिर सहमति के कोई बदलाव नहीं कर सकती है। इसके साथ ही यूजर्स से किसी थर्ड-पार्टी ऐप्लीकेशन को भी हटाने के लिए नहीं कहा जा सकता है।

चीन के साथ पिछले कुछ दिनों से चल रहे विवाद की वजह से कई लोग चीनी सामानों और मोबाइल ऐप्लीकेशंस का बहिष्कार करने का समर्थन कर रहे हैं। इसी के चलते यह ऐप कुछ ही दिनों के अंदर काफी हिट हो गई थी। बड़ी संख्या में लोगों ने चाइनीज ऐप्स को स्मार्टफोन से डिलीट कर दिया था।

Updated : 3 Jun 2020 2:12 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top