Home > देश > हैदराबाद में हिजाब पहनकर स्कूल पहुंची छात्राओं को नहीं मिली एंट्री, विरोध प्रदर्शन

हैदराबाद में हिजाब पहनकर स्कूल पहुंची छात्राओं को नहीं मिली एंट्री, विरोध प्रदर्शन

पुलिस ने किया लाठीचार्ज

हैदराबाद में हिजाब पहनकर स्कूल पहुंची छात्राओं को नहीं मिली एंट्री, विरोध प्रदर्शन
X

हैदराबाद। हिजाब विवाद का मामला कर्नाटक के उडुपी से निकलकर हैदराबाद के स्कूलों तक भी पहुंच गया। आज हैदराबाद पुराने शहर के बहादुरपुरा में स्थित गौतम स्कूल में हिजाब पहनकर पहुंची छात्राओं को कक्षाओं में प्रवेश की अनुमति नहीं दी गई। विवाद बढ़ने पर पुलिस को हस्तक्षेप करना पड़ा।

हैदराबाद पुराने शहर के बहादुरपुरा में स्थित गौतम स्कूल में आज कुछ छात्राएं हिजाब पहनकर पहुंची लेकिन उन्हें कक्षाओं में प्रवेश की अनुमति नहीं दी गई। इसके विरोध में छात्राओं और उनके अभिभावकों ने स्कूल प्रबंधन के खिलाफ नारेबाजी और तोड़फोड़ की। स्कूल प्रबंधन ने पुलिस में मामला दर्ज किया है। विवाद बढ़ने पर पुलिस को लाठी चार्ज करना पड़ा जिसमें कुछ अभिभावकों और छात्राओं को साधारण चोट आई।

इस विवाद की शुरुआत उडुपि से हुई थी जहां एक कॉलेज में कुछ मुस्लिम लड़कियों के हिजाब पहनने पर हंगामा हुआ और सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल हुए। वीडियो में केसरिया पटका पहनकर हिजाब के ख़िलाफ़ प्रदर्शन करने वाले लोगों को दिखाया गया था। इसके बाद दोनों तरफ़ से छात्रों के बीच सोशल मीडिया पर अपने धार्मिक चिन्हों को दिखाने की होड़ लग गई थी, इसकी वजह से तनाव पैदा हुआ और कुछ स्थानों पर हिंसा हुई।

Updated : 13 April 2022 1:37 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top