Home > देश > देश में लॉकडाउन का पूरे संयम और संकल्प के साथ करें पालन : नड्डा

देश में लॉकडाउन का पूरे संयम और संकल्प के साथ करें पालन : नड्डा

देश में लॉकडाउन का पूरे संयम और संकल्प के साथ करें पालन : नड्डा
X

नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कोविड-19 (कोरोना वायरस) के मद्देनजर देश में लागू लॉकडाउन की अवधि तीन मई तक बढ़ाए जाने पर कहा कि सभी को इसका पालन पूरे संयम और संकल्प के साथ करना है।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मंगलवार को लॉकडाउन की अवधि तीन मई तक बढ़ाने की घोषणा की। पहले यह अवधि 14 अप्रैल तक ही थी, किंतु देश में इस महामारी से संक्रमित लोगों की संख्या बढने के कारण सरकार ने यह फैसला किया।

नड्डा ने ट्वीट कर कहा, 'प्रधानमंत्री ने आज देश में लॉकडाउन की अवधि तीन मई तक बढ़ाने की घोषणा की। हमें इसका पालन पूर्ण संयम और संकल्प के साथ करना है। मुझे पूर्ण विश्वास है कि जिस तरफ़ हमने अभी तक एकजुट होकर हर निर्देश का पालन किया वैसे ही आगे भी करेंगे और कोरोना को हराएंगे।'

उन्होंने कहा, 'प्रधानमंत्री ने इस वैश्विक महामारी के समय हमें सप्तपथि का विजय मार्ग दिखाया है। हमें मोदीजी के इन सात वाक्यों का अक्षरश: पालन करना है।'

उल्लेखनीय है कि प्रधानमंत्री ने राष्ट्र के नाम संबोधन में लॉकडाउन की अवधि तीन मई तक बढ़ाने के साथ ही सात बातों का पालन करने की सलाह दी। ये सात बातें निम्न हैं, घर के बुजुर्गों का ख्याल रखें, लॉकडाउन और सोशल डिस्टेंसिंग की लक्ष्मण रेका का पालन करें, अपनी इम्युनिटी बढाने के लिए आयुष मंत्रालय द्वारा दिए गए निर्देशों का पालन करें, गर्म पानी, काढ़ा, इनका निरंतर सेवन करें, कोरोना संक्रमण का फैलाव रोकने में मदद करने के लिए आरोग्य सेतु मोबाइल एप्प जरुर डाउनलोड करें, जितना हो सके उतने गरीब परिवार की देखरेख करें, उनके भोजन की आवश्यकता पूरी करें, अपने व्यवसाय, उद्योग में अपने साथ काम कर रहे लोगों के प्रति संवेदना रखें किसी को नौकरी से न निकालें और देश के कोरोना योद्धाओं, हमारे डॉक्टर, नर्से, सफाईकर्मी, पुलिसकर्मी का पूरा सम्मान करें।

Updated : 14 April 2020 9:12 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top