Home > देश > फारूक अब्दुल्ला का दावा : जम्मू कश्मीर में विधानसभा चुनाव होने पर नेकां की बनेगी सरकार

फारूक अब्दुल्ला का दावा : जम्मू कश्मीर में विधानसभा चुनाव होने पर नेकां की बनेगी सरकार

फारूक अब्दुल्ला का दावा : जम्मू कश्मीर में विधानसभा चुनाव होने पर नेकां की बनेगी सरकार
X

श्रीनगर। नेशनल कांफ्रेंस के अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. फारूक अब्दुल्ला ने मंगलवार को दावा किया कि जम्मू-कश्मीर में जब भी विधानसभा चुनाव होंगे तो उनकी पार्टी चुनावों में जीत हासिल करेगी और हम अगली सरकार बनाएंगे।

श्रीनगर के एसकेआईसीसी में एक समारोह के दौरान पत्रकारों से बात करते हुए डॉ. फारूक ने एक सवाल का जवाब देते हुए कहा कि आप देखिएगा नेकां जम्मू-कश्मीर में सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरेगी। नेकां प्रमुख ने कहा कि कोविड महामारी ने जम्मू-कश्मीर में विकास के साथ-साथ रोजगार के अवसरों को भी प्रभावित किया है। उन्होंने कहा कि आप खुद देख सकते हैं कि अनुच्छेद 370 के बाद स्थिति में सुधार हुआ है या बिगड़ गया है। मैं इसके बारे में ज्यादा बात नहीं करूंगा। अगर मैं कुछ भी कहूं तो वे (भाजपा) कहेंगे कि विपक्ष में होने के कारण मैंने उन्हें निशाना बनाना शुरू कर दिया है। इसलिए लोगों को खुद न्याय करने दें कि क्या बदला है और क्या नहीं।

दुनिया पर अफगान स्थिति का प्रभाव पड़ेगा -

अफगानिस्तान में तालिबान के अधिग्रहण पर उन्होंने कहा कि निश्चित रूप से अफगानिस्तान में हो रहे विकास का असर होगा। उन्होंने कहा कि हमारे पड़ोसी देश संकट में हैं। मुझे नहीं पता कि तालिबान के सत्ता में आने से किसी देश पर अधिक प्रभाव पड़ेगा। हमारे पड़ोसी देश के रूप में पाकिस्तान, चीन, भूटान, श्रीलंका, मालदीव और रूस हैं। कौन जानता है कि तालिबान के सत्ता में आने से अमेरिका को अधिक प्रभाव का सामना करना पड़ेगा या नहीं। फारूक अब्दुल्ला ने कहा कि मैं नहीं कह सकता लेकिन हां, निश्चित रूप से दुनिया पर अफगान स्थिति का प्रभाव पड़ेगा।

Updated : 2021-10-12T16:04:36+05:30
Tags:    

स्वदेश वेब डेस्क

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top