Home > देश > पूर्व पीएम मनमोहन सिंह ने नरेंद्र मोदी को लिखा पत्र, वैक्सीनशन तेज करने की दी सलाह

पूर्व पीएम मनमोहन सिंह ने नरेंद्र मोदी को लिखा पत्र, वैक्सीनशन तेज करने की दी सलाह

पूर्व पीएम मनमोहन सिंह ने नरेंद्र मोदी को लिखा पत्र, वैक्सीनशन तेज करने की दी सलाह
X

नईदिल्ली। कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को लेकर पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने रविवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को पत्र लिखकर वैक्सीनेशन की प्रक्रिया को गति देने की अपील की है।

कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता व पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने अपने पत्र में कहा है कि कोरोना महामारी के खिलाफ लड़ाई तेज करने के लिए टीकाकरण की प्रक्रिया को गति देनी चाहिए। उन्होंने कहा कि अब तक कितने लोगों का टीकाकरण हुआ, इस पर ध्यान देने की बजाय कितनी फीसदी आबादी का टीकाकरण किया गया, इस पर ध्यान देना चाहिए।

पूर्व प्रधानमंत्री ने कहा कि इस महामारी की वजह से कई लोगों ने अपनी आजीविका का स्रोत खो दिया है। लोग रोजी-रोजगार के बिना आर्थिक और मानसिक तौर पर काफी परेशान हैं। ऐसे में लोगों को मदद की जरूरत है, लेकिन सबसे आवश्यक है कि लोगों को अनिवार्य रूप से वैक्सीन लगे। इसलिए प्रधानमंत्री मोदी से अपील है की वे देश में चल रही टीकाकरण की प्रक्रिया को तेज करने के निर्देश दें।

आगे उन्होंने कहा, 'मुझे उम्मीद है कि मेरे सुझावों पर मोदी जी विचार करेंगे।' वहीं, मनमोहन सिंह ने कहा कि सरकार को आगे आकर वैक्सीन निर्माता कंपनियों की मदद करनी चाहिए, ताकि वैक्सीन की खुराक की कोई कमी न हो।

उन्होंने यह भी कहा की हमें अभी से निश्चित करना चाहिए कि अगले छह महीनों के लिए कितने डोज की मांग की जाए, जिससे जरूरत पर दवा उपलब्ध हो।

Updated : 12 Oct 2021 10:45 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top