Home > देश > तृणमूल नेता के घर मिली ईवीएम जांच होने चाहिए :प्रकाश जावड़ेकर

तृणमूल नेता के घर मिली ईवीएम जांच होने चाहिए :प्रकाश जावड़ेकर

तृणमूल नेता के घर मिली ईवीएम जांच होने चाहिए :प्रकाश जावड़ेकर
X

नईदिल्ली । तृणमूल कांग्रेस के नेता के घर पर ईवीएम और वीवीपैट मिलने को गंभीर बताते हुए केंद्रीय सूचना और प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने ईवीएम की जांच कराने की मांग की है।मंगलवार को केंद्रीय मंत्री जावड़ेकर ने यहां मीडिया से बातचीत में कहा कि आज पश्चिम बंगाल में तीसरे चरण का मतदान हो रहा है। तृणमूल कांग्रेस के उलूबेरिया के नेता गौतम घोष के घर से चार वीवीपैट और ईवीएम मिली हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि इन ईवीएम को चुनाव ड्यूटी पर लगे अधिकारियों ने यहां पहुंचाया। यह काफी गंभीर मामला है।

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि हालांकि चुनाव आयोग ने उस अधिकारी को निलंबित करने और उन मशीनों का उपयोग नहीं करने का बयान दिया है लेकिन ऐसा लगता है जैसे यह बड़ी साजिश का हिस्सा है। इसलिए तृणमूल नेता के घर में मिलीं वीवीपैट और ईवीएम की पूरी जांच होनी चाहिए। केन्द्रीय मंत्री जावड़ेकर सोमवार को ही कोलाकाता पहुंचे थे।

उल्लेखनीय है कि कि आज हावड़ा के उलूबेरिया उत्तर विधानसभा क्षेत्र अंतर्गत तुलसीबेड़िया इलाके के तृणमूल नेता गौतम घोष के घर चार ईवीएम और एक वीवीपैट मिलने के बाद लोगों ने बवाल किया है। इस वजह से मंगलवार सुबह पूरे क्षेत्र में तनाव रहा। ग्रामीणों को समझाने पहुंचे सेंट्रल फोर्स और पुलिस जवानों का घेराव किया गया। आरोप है कि सेक्टर ऑफिसर ने चुनाव से पहले देररात वीवीपैट और ईवीएम को टीएमसी नेता के घर पहुंचाया। उधर, चुनाव आयोग ने आरोपित सेक्टर अधिकारी को गलती स्वीकार करने के बाद निलंबित कर दिया है। आयोग ने पूरे मामले की जांच शुरू कर दी है।

Updated : 12 Oct 2021 10:48 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top