Home > देश > दिल्ली शराब घोटाले में ईडी ने कविता को दोबारा भेजा समन, 20 मार्च को पूछताछ के लिए बुलाया

दिल्ली शराब घोटाले में ईडी ने कविता को दोबारा भेजा समन, 20 मार्च को पूछताछ के लिए बुलाया

पिछले हफ्ते ईडी ने के. कविता से पूछताछ की थी

दिल्ली शराब घोटाले में ईडी ने कविता को दोबारा भेजा समन, 20 मार्च को पूछताछ के लिए बुलाया
X

नईदिल्ली। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने दिल्ली आबकारी नीति घोटाला मामले में भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) की एमएलसी के. कविता को नया समन जारी किया है। ईडी ने उन्हें पूछताछ के लिए 20 मार्च को दिल्ली स्थित दफ्तर में उपस्थित होने के लिए कहा है।

आधिकारिक सूत्रों ने गुरुवार को बताया कि तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव की बेटी के. कविता को ईडी ने फिर समन भेजा है। जांच एजेंसी ने उन्हें 20 मार्च को उपस्थित होने के लिए कहा है।

दिल्ली आबकारी नीति घोटाला मामले में के. कविता को ईडी के समक्ष आज पूर्वाह्न 11 बजे पेश होना था, लेकिन उन्होंने सुप्रीम कोर्ट के समक्ष अपनी लंबित याचिका का हवाला देते अपने एक प्रतिनिधि के जरिए जांच एजेंसी के दफ्तर दस्तावेज भिजवाया था।बीआरएस की नेता ने अपने प्रतिनिधि से दिल्ली स्थित ईडी मुख्यालय को सुप्रीम कोर्ट में गिरफ्तारी से सुरक्षा और इस मामले में जारी समन को रद्द करने की मांग को लेकर दायर याचिका से संबंधित दस्तावेज भिजवाया था।

के. कविता के प्रतिनिधि सोमा भरत कुमार ने मीडियाकर्मियों को बताया, मैं उनके एक प्रतिनिधि के रूप में ईडी दफ्तर आया था।पिछले हफ्ते ईडी ने के. कविता से पूछताछ की थी। उस वक्त ईडी ने एक बयान में कहा था कि करीब 9 घंटे तक चली इस पूछताछ के दौरान कविता जांच एजेंसी के अधिकांश सवालों का जवाब देने से कतराती रहीं। पूछताछ का सिलसिला पूर्वाह्न करीब 11 बजे शुरू हुआ, जो रात करीब 08 बजे तक चला। ईडी ने इसके बाद उन्हें 16 मार्च को फिर पूछताछ के लिए बुलाया था, लेकिन वो उपस्थित नहीं हुईं।

अंतरिम जमानत देने से इनकार

उल्लेखनीय है कि इस मामले में के. कविता को सुप्रीम कोर्ट से फिलहाल राहत नहीं मिली है। कोर्ट ने कविता को फिलहाल अंतरिम जमानत देने से इनकार कर दिया। हालांकि, कोर्ट उनकी याचिका को सूचीबद्ध करने पर सहमत हो गया। कोर्ट 24 मार्च को उनकी याचिका पर सुनवाई करेगा। बीआरएस नेता पर आबकारी नीति घोटाले में मनी लॉन्ड्रिंग का आरोप है।

Updated : 16 March 2023 10:21 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top