Home > देश > ED की नवाब मलिक पर एक और बड़ी कार्रवाई, जब्त कर ली करोड़ो रुपयों की 8 संपत्ति

ED की नवाब मलिक पर एक और बड़ी कार्रवाई, जब्त कर ली करोड़ो रुपयों की 8 संपत्ति

ED की नवाब मलिक पर एक और बड़ी कार्रवाई, जब्त कर ली करोड़ो रुपयों की 8 संपत्ति
X

मुंबई। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने दाऊद इब्राहिम मनी लॉड्रिंग मामले में बुधवार को मंत्री नवाब मलिक की आठ प्रापर्टियों को जब्त किया है। इनमें कुर्ला वेस्ट में गोवावाला कंपाउंड, कुर्ला वेस्ट में कमर्शियल प्रॉपर्टी, उस्मानाबाद में 148 एकड़ जमीन, कुर्ला वेस्ट में तीन फ्लैट और बांद्रा में दो फ्लैट आदि शामिल हैं।

ईडी सूत्रों के अनुसार मंत्री नवाब मलिक को ईडी ने नेशनल इंवेस्टिगेशन एजेंसी (एनआईए) की ओर से 3 फरवरी, 2022 को दर्ज एक मामले में यह कार्रवाई की गई है। आरोप है कि दाऊद इब्राहिम के भारत छोडऩे के बाद नवाब मलिक हसीना पारकर और अन्य सहयोगियों की मदद से आपराधिक गतिविधियों को अंजाम दे रहा थे। वहीं, मलिक पर टाइगर मेमन से जुड़े एक आतंकी से अवैध तरीके से डील करने का आरोप लगा था।

मलिक को इसी आरोप में 23 फरवरी को गिरफ्तार किया है। इस समय नवाब मलिक न्यायिक हिरासत में हैं और उन्हें आर्थर रोड जेल में रखा गया है। उच्च रक्तचाप और मधुमेह के कारण, कम नमक वाले घर का बना भोजन करने का भी अनुरोध किया गया था। मलिक की मेडिकल रिपोर्ट देखने के बाद उन्हें दवा और घर का बना खाना लेने तथा जेल में बिस्तर व कुर्सी आदि की इजाजत दी गई है।

Updated : 18 April 2022 8:11 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top