Home > देश > इंडियाबुल्स के कार्यालय समेत 7 ठिकानों पर ईडी का छापा, जानिए क्या है आरोप

इंडियाबुल्स के कार्यालय समेत 7 ठिकानों पर ईडी का छापा, जानिए क्या है आरोप

इंडियाबुल्स के कार्यालय समेत 7 ठिकानों पर ईडी का छापा, जानिए क्या है आरोप
X

मुंबई। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की टीम सोमवार सुबह से मुंबई में इंडियाबुल्स के मुख्य कार्यालय समेत 7 ठिकानों पर सुबह से ही छापेमारी कर रही है। छापेमारी में मुंबई तथा दिल्ली ईडी के अधिकारी शामिल हैं। ईडी की टीम पुणे में एक फिल्म निर्माता के घर तथा उनके कार्यालय की भी तलाशी ले रही है।

सूत्रों के मुताबिक ईडी की टीम इंडियाबुल्स हाउसिंग के प्रमोटर समीर गहलोत से सम्बंधित कंपनियों की तलाशी ले रही है। इन कंपनियों पर 2014 तथा 2020 में पैसों की हेराफेरी किए जाने की शिकायत ईडी को मिली है। इसी वजह ईडी ने इनफोर्समेंट केस इनफार्मेशन रिपोर्ट (ईसीआईआर) के तहत इंडियाबुल्स समूह के विरुद्ध मामला दर्ज किया था। पालघर में भी इंडियाबुल्स के विरुद्ध मामला दर्ज किया गया गया था। इस मामले में इंडिया बुल्स ने पालघर की रियल एस्टेट कंपनी को कर्ज देने के नाम पर पैसा साइफन कर शेयर बाजार में निवेश किया था।

पुणे में फिल्म निर्माता को फिल्म निर्माण के लिए कर्ज देने के मामले की भी छानबीन ईडी की टीम कर रही है। बताया जा रहा है कि ईडी के अधिकारियों को तलाशी के दौरान महत्वपूर्ण कागजात तथा डिजिटल सबूत हाथ लगे हैं। ईडी की तलाशी अभी भी जारी है ।

Updated : 22 Feb 2022 8:46 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top