Top
Home > देश > 'धारा 370 'वाले बयान से दिग्विजय ने पल्ला झाड़ा लेकिन फारूख अब्दुल्ला ने दिया धन्यवाद

'धारा 370 'वाले बयान से दिग्विजय ने पल्ला झाड़ा लेकिन फारूख अब्दुल्ला ने दिया धन्यवाद

धारा 370 वाले बयान से दिग्विजय ने पल्ला झाड़ा लेकिन फारूख अब्दुल्ला ने दिया धन्यवाद
X

नईदिल्ली। भारतीय जनता पार्टी ने शनिवार को वरिष्ठ कांग्रेसी नेता दिग्विजय सिंह की क्लब हाउस चैट रूम के जरिये पाकिस्तानी पत्रकारों से की गई चर्चा का ऑडियो क्लिप जारी किया है। इसमें दिग्विजय सिंह अनुच्छेद 370 को हटाए जाने के निर्णय को दुखद बता रहे हैं। इस ऑडियो क्लिप ने देश की राजनीति में नया विवाद खड़ा कर दिया है।

दरअसल, भारतीय जनता पार्टी के आईटी सेल प्रमुख अमित मालवीय ने ट्विटर के जरिए दिग्विजय सिंह की इस ऑडियो क्लिप को जारी किया है और लिखा है कि यही पाकिस्तान चाहता है। मालवीय ने अपने ट्वीट पर कहा है कि क्लब हाउस चैट में राहुल गांधी के शीर्ष सहयोगी दिग्विजय सिंह पाकिस्तानी पत्रकारों से कह रहे हैं कि यदि कांग्रेस सत्ता में आती है तो वह अनुच्छेद 370 को खत्म किए जाने के निर्णय पर पुनर्विचार करेगी।

दिग्विजय सिंह ने पल्ला झाड़ा -

दूसरी ओर कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने इस पूरे विवाद से पल्ला झाड़ लिया है और कहा है कि अशिक्षित लोग 'करने' और 'विचार करने' के बीच अंतर नहीं समझ पाते हैं।इस विवादित ऑडियो क्लिप के सामने आने से उसके अलग-अलग राजनीतिक मतलब लगाए जा रहे हैं। भाजपा नेता व मंत्रियों ने एक स्वर में ट्विटर के माध्यम से कांग्रेस को घेरना शुरू कर दिया है। भारतीय जनता पार्टी के प्रवक्ता संबित पात्रा का कहना है कि "दिग्विजय सिंह वही व्यक्ति हैं, जिन्होंने पुलवामा हमले को एक घटना बताया था।" पात्रा ने आगे कहा है कि "उन्होंने 26/11 के मुंबई हमले को संघ की षड्यंत्र बताया था और पाकिस्तान को क्लीन चिट देने की कोशिश की थी।"

फारूख अब्दुल्लाह ने किया समर्थन -

जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्लाह ने दिग्विजय सिंह के बयान का समर्थन किया है। अब्दुल्ला ने कहा है कि अनुच्छेद 370 वाले बयान को लेकर उनका धन्यवाद देते हैं और एक बार फिर भाजपा से इस पर पुनर्विचार करने का आग्रह करते हैं।




Updated : 2021-06-12T19:37:20+05:30
Tags:    

Prashant Parihar

पत्रकार प्रशांत सिंह राष्ट्रीय - राज्य की खबरों की छोटी-बड़ी हलचलों पर लगातार निगाह रखने का प्रभार संभालने के साथ ही ट्रेंडिंग विषयों को भी बखूभी कवर करते हैं। राजनीतिक हलचलों पर पैनी निगाह रखने वाले प्रशांत विभिन्न विषयों पर रिपोर्टें भी तैयार करते हैं। वैसे तो बॉलीवुड से जुड़े विषयों पर उनकी विशेष रुचि है लेकिन राजनीतिक और अपराध से जुड़ी खबरों को कवर करना उन्हें पसंद है।  


Next Story
Share it
Top