Latest News
Home > देश > स्पाइसजेट की फ्लाइट में 18 दिन में 8 बार आई खराबी, DGCA ने जारी किया नोटिस

स्पाइसजेट की फ्लाइट में 18 दिन में 8 बार आई खराबी, DGCA ने जारी किया नोटिस

स्पाइसजेट की फ्लाइट में 18 दिन में 8 बार आई खराबी, DGCA ने जारी किया नोटिस
X

नईदिल्ली। नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (डीजीसीए) ने उड़ान सेवा प्रदाता स्पाइस जेट को नोटिस जारी किया है। डीजीसीए द्वारा ये कार्रवाई कंपनी के विमानों में पिछले 18 दिनों के दौरान आठ बार तकनीकी खरीबी आने की खबरों के बाद की गई है।डीजीसीए द्वारा जारी कारण बताओ नोटिस में स्पाइस जेट को तीन सप्ताह का समय दिया गया है।

डीजीसीए ने नोटिस में कहा की एक अप्रैल के बाद से उसकी उड़ानों में आई दिक्कतों की समीक्षा की गई है। ऐसा पाया गया है कई बार सुरक्षा कारणों से उड़ान वापिस लौटी है या फिर कम सुरक्षा मानकों के साथ उतरी है। ज्यादातर मामले सिस्टम या किसी हिस्से से जुड़ी गड़बड़ियों से जुड़े हैं। समीक्षा में पाया गया है कि आंतरिक तौर पर सुरक्षा मानकों नजरअंदाज किया जा रहा है या फिर सही तरह से विमानों का रखरखाव नहीं किया जा रहा है।

डीजीसीए की ओर से किए सितंबर 2021 में की गई वित्तीय जांच में पाया गया था कि एयरलाइन स्पालायरों को समय से पैसे नहीं दे पा रहा है। अब स्पाइस जेट के उत्तरदायी प्रबंधक को नोटिस मिलने के 3 सप्ताह के अंदर बताना होगा की स्पाइज जेट कार्रवाई क्यों न की जाए।उल्लेखनीय है कि मंगलवार को स्पाइसजेट के दुबई जा रहे एक विमान को गड़बड़ी के चलते पाकिस्तान के कराची में उतरना पड़ा था।

Updated : 6 July 2022 10:40 AM GMT
Tags:    

स्वदेश वेब डेस्क

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top