Home > देश > नोएडा : Aqua Line मेट्रो स्टेशनों से NMRC जल्द शुरू करेगा फीडर बस सेवा

नोएडा : Aqua Line मेट्रो स्टेशनों से NMRC जल्द शुरू करेगा फीडर बस सेवा

नोएडा मेट्रो जल्द ही Aqua Line के आसपास जुड़े इलाकों के लिए फीडर बस सेवा शुरू करेगा। जिसका सबसे अधिक फायदा ग्रेटर नोएडा और नोएडा एक्सटेंशन के लोगों को मिलेगा।

नोएडा : Aqua Line मेट्रो स्टेशनों से NMRC जल्द शुरू करेगा फीडर बस सेवा
X

नोएडा। एनएमआरसी (नोएडा मेट्रो रेल कॉरपोरेशन) कम इस्तेमाल में आ रही अपनी मेट्रो रेल सेवाओं तक दैनिक यात्रियों की पहुंच बढ़ाने के लिए फीडर बस सेवाएं शुरू करने जा रहा है। इसके लिए संभावित रुट और एक्वा लाइन स्टेशनों के बीच सर्वे कार्य शुरू कराया गया है। इससे नोएडा मेट्रो की आय बढ़ने के साथ साथ रोजमर्रा के यात्रियों को भी काफी सहूलियत होगी।

एक्वा लाइन के मेट्रो स्टेशनों तक लोगों की पहुंच बढ़ाने के लिए एनएमआरसी ने अपने यात्रियों को बड़ी राहत दी है। नोएडा मेट्रो जल्द ही इस लाइन के आसपास से जुड़े इलाकों के लिए फीडर बस सेवा शुरू करेगा। जिसका सबसे अधिक फायदा ग्रेटर नोएडा और नोएडा एक्सटेंशन के लोगों को मिलेगा।

फीडर बस सेवा शुरू करने से पहले मेट्रो कॉरपोरेशन अलग अलग संभावित रुट के लिए सर्वे करा रहा है, ताकि लोगों को समय और सहूलियत के लिहाज से अधिक सुविधाजनक सेवाएं दी जा सकें। फिलहाल अलग अलग हाउसिंग सोसाइटी और लोगों के ऑफिस जाने वाले मुख्य इलाकों से प्रॉपर कनेक्टिविटी न होने के कारण इस रूट की मेट्रो सेवाओं में यात्रियों की कमी देखने को मिलती है। फीडर सेवा शुरू होने के बाद इसका फायदा अधिक लोगों को मिल सकेगा।

Updated : 1 Oct 2021 5:02 PM GMT
Tags:    

Web Desk

Web Desk, Noida, Uttar Pradesh


Next Story
Share it
Top