Home > देश > NSE पूर्व चीफ चित्रा रामकृष्णा की बढ़ी मुश्किलें, कोर्ट ने 7 दिनों की रिमांड पर भेजा

NSE पूर्व चीफ चित्रा रामकृष्णा की बढ़ी मुश्किलें, कोर्ट ने 7 दिनों की रिमांड पर भेजा

NSE पूर्व चीफ चित्रा रामकृष्णा की बढ़ी मुश्किलें, कोर्ट ने 7 दिनों की रिमांड पर भेजा
X

नईदिल्ली। दिल्ली की राऊज एवेन्यू कोर्ट ने नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (एनएसई) की गोपनीय सूचनाएं साझा करने के मामले में गिरफ्तार एनएसई पूर्व प्रमुख चित्रा रामकृष्णा को 7 दिनों की सीबीआई हिरासत में भेज दिया है। कोर्ट ने इस मामले के सह आरोपित आनंद सुब्रमण्यम की सीबीआई हिरासत 9 मार्च तक बढ़ा दी है।

सीबीआई ने सोमवार को चित्रा रामकृष्णा को कोर्ट में पेश करके 14 दिनों का रिमांड मांगा। सीबीआई ने कहा कि चित्रा रामकृष्णा को एनएसई और सेबी के अधिकारियों के सामने बिठाकर पूछताछ करनी है। सीबीआई ने कोर्ट से कहा कि उसने चित्रा रामकृष्णा को आनंद सुब्रमण्यम के सामने बैठाकर पूछताछ की लेकिन चित्रा रामकृष्णा ने सुब्रमण्यम को पहचानने से इनकार कर दिया, जबकि दोनों के बीच करीब ढाई हजार ई-मेल का आदान-प्रदान हुआ है।

उल्लेखनीय है कि सीबीआई ने चित्रा रामकृष्णा को 6 मार्च को गिरफ्तार किया था। इसके पहले 5 मार्च को राउज एवेन्यू कोर्ट ने चित्रा रामकृष्णा की अग्रिम जमानत याचिका खारिज कर दी थी। स्पेशल जज संजीव अग्रवाल ने अग्रिम जमानत याचिका खारिज करते हुए कहा था कि आर्थिक अपराध से जुड़े मामलों को अलग तरीके से देखना होगा क्योंकि इसमें सार्वजनिक धन के नुकसान के लिए गहरी साजिशें रचे जाने की आशंका है। कोर्ट ने कहा था कि एनएसई प्रमुख की मिलीभगत के बिना ये सूचनाएं कैसे साझा हो सकती हैं। इसे एनएसई के इतिहास के काले दिन के रूप में याद किया जा सकता है।

Updated : 2022-03-09T17:45:55+05:30
Tags:    

स्वदेश वेब डेस्क

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top