Home > देश > कर्नाटक में हिजाब विवाद पर कोर्ट में सुनवाई, स्कूल-कॉलेज 3 दिन के लिए बंद

कर्नाटक में हिजाब विवाद पर कोर्ट में सुनवाई, स्कूल-कॉलेज 3 दिन के लिए बंद

कर्नाटक में हिजाब विवाद पर कोर्ट में सुनवाई, स्कूल-कॉलेज 3 दिन के लिए बंद
X

बेंगलुरु।कर्नाटक में हिजाब को लेकर विवाद जारी है। दिल्ली हाईकोर्ट में आज इस मामले को लेकर सुनवाई हुई। इस दौरान राज्य भर के स्कूल-कॉलेजों में जमकर हंगामा हुआ। जिसे देखते हुए मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने 3 दिन तक स्कुल कॉलेज बंद करने के निर्देश दिए। उन्होंने सोशल मीडिया के जरिए इसकी जानकारी दी। दूसरी ओर केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने इस विवाद के पीछे गजवा-ए-हिन्द का षड्यंत्र बताया। उन्होंने कहा की देश में सांप्रदायिक सौहार्द्र बिगाड़ने की कोशिश की जा रही है।

हाईकोर्ट ने भी इस मामले में मुस्लिम छात्राओं की 4 याचिकाओं पर सुनवाई की। छात्राओं के वकील ने कहा की हिजाब पहनना मुस्लिम संस्कृति का एक अहम हिस्सा है।यदि कुछ उपद्रवी इसमें परेशानी खड़ी कर रहे हैं तो राज्य सरकार का कर्तव्य है कि इस छात्राओं को स्कूल सुरक्षित पहुंचाने की व्यवस्था करे।वहीं सरकार का पक्ष रख रहे वकील ने कोर्ट को बताया की छात्रों को गणवेश निर्धारण में छूट दी गई है। विद्यार्थी जो भी छूट चाहते है डेवलपमेन्ट कमिटी को बता सकते है।

जस्टिस कृष्णा दीक्षित ने कहा की कोर्ट कारणों और कानून के अनुसार काम करेगी नाकि जूनून और भावनाओं से। हम वही करेंगे जो संविधान कहेगा । उन्होंने आगे कहा की संविधान ही हमारे लिए भगवद्-गीता है। इसके बाद कोर्ट की कार्रवाई बुधवार तक के लिए स्थगित हो गई।

Updated : 11 Feb 2022 7:16 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top