Home > Lead Story > प्रधानमंत्री के जन्मदिन पर टीकाकाण का बना नया रिकार्ड, 2 करोड़ से अधिक को लगी वैक्सीन

प्रधानमंत्री के जन्मदिन पर टीकाकाण का बना नया रिकार्ड, 2 करोड़ से अधिक को लगी वैक्सीन

प्रधानमंत्री के जन्मदिन पर टीकाकाण का बना नया रिकार्ड, 2 करोड़ से अधिक को लगी वैक्सीन
X

नईदिल्ली। ददेश में शुक्रवार को टीकाकरण कार्यक्रम के तहत नया कीर्तिमान स्थापित हुआ। शाम सात बजे तक देश में 2.20 करोड़ से अधिक टीके लगाए गए। यह एक दिन में अब तक का सबसे अधिक आंकड़ा है। देश में अबतक कुल 79 करोड़ से अधिक टीके लगाए जा चुके हैं। कोविन एप के आंकड़े के मुताबिक शुक्रवार को सबसे ज्यादा टीके लगाने वाले राज्यों में बिहार( 18.93 लाख), कर्नाटक (18.17 लाख), उत्तरप्रदेश (15.40 लाख), मध्यप्रदेश (15.67 लाख), महाराष्ट्र (8.70 लाख) और गुजरात (13.34 लाख) शामिल है।

दिल्ली में शुक्रवार को भी 1.36 लाख से अधिक टीके लगाए गए। कोविन एप के अनुसार अबतक देश में सबसे ज्यादा टीके उत्तरप्रदेश में लगाए गए हैं। यहां 9 करोड़ से अधिक टीके लगाए जा चुके हैं। वहीं, 7.15 करोड़ टीके के साथ महाराष्ट्र दूसरे नंबर पर है। मध्यप्रदेश में 5.51 करोड़ टीके, गुजरात में 5.49 करोड़ टीके लगाए गए। पांचवें नंबर पर बिहार है जहां अबतक 4.82 करोड़ टीके लगाए गए हैं।

इसे देश के लिए बड़ी उपलब्धि बताते हुए केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने सभी स्वास्थ्यकर्मियों को बधाई दी। शुक्रवार को सफदरजंग अस्पताल में चल रहे टीकाकरण कार्यक्रम का जायजा लेने पहुंचे मनसुख मंडाविया ने इस मौके पर स्वास्थ्यकर्मियों को मिठाई का वितरण भी किया। उल्लेखनीय है कि देश में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जन्मदिन के अवसर पर वैक्सीन सेवा अभियान के तहत तेजी से टीके लगाने का कार्यक्रम चलाया गया है।

Updated : 12 Oct 2021 10:32 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top