Home > देश > 24 घंटों में टीके के 57 लाख डोज लगे, स्वास्थ्य मंत्री ने कहा - कोरोना अभी गया...

24 घंटों में टीके के 57 लाख डोज लगे, स्वास्थ्य मंत्री ने कहा - कोरोना अभी गया...

देश में अबतक लगाए गए 110 करोड़ से ज्यादा टीके

24 घंटों में टीके के 57 लाख डोज लगे, स्वास्थ्य मंत्री ने कहा - कोरोना अभी गया...
X

नईदिल्ली। कोरोना के खिलाफ चलाए जा रहे टीकाकरण को गति देने के लिए केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने गुरुवार को राज्यों एवं केन्द्र शासित प्रदेशों के स्वास्थ्य मंत्रियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से समीक्षा बैठक की। बैठक में सभी राज्यों एवं केन्द्रशासित प्रदेशों को कोविन एप के डेटा के मद्देनजर अपने अभियान को गति देने के लिए योजना तैयार करने को कहा।

इस मौके पर मनसुख मंडाविया ने कहा कि कोरोना अभी कही गया नहीं है इसलिए लोगों को पूरी सावधानी बरतनी चाहिए। जिन राज्यों में टीकाकरण की गति धीमी है उन्हें तेजी से हर घर दस्तक अभियान चलाना चाहिए ताकि कोरोना को हराया जा सके। टीकाकरण अभियान को मजबूत करने के लिए महत्वपूर्ण चर्चा में उन्होंने कहा कि हर राज्य के हर जिले की अपनी दिक्कतें हैं, लिहाजा उन्हें अपने तरीके से इस अभियान को गति देने के लिए उपयुक्त योजना बनानी चाहिए। कोरोना के नए मामलों की संख्या कम होने से लोग इसे गंभीरता से नहीं ले रहे हैं लेकिन ऐसा नहीं होना चाहिए क्योंकि कोरोना अभी कहीं गया नहीं है।

110 करोड़, 23 लाख डोज -

देश ने टीकाकरण अभियान में 110 करोड़, 23 लाख टीके लगाने का आंकड़ा पार कर लिया है। पिछले 24 घंटों में देश में 57 लाख से अधिक कोरोना रोधी टीके लगाए गए। केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक गुरुवार सुबह तक राज्यों एवं केन्द्र शासित प्रदेशों को अब तक 120 करोड़ टीके की खुराक नि:शुल्क उपलब्ध कराई जा चुकी है। राज्यों के पास अभी भी 16 करोड़, 74 लाख टीके की खुराक मौजूद है।

Updated : 12 Nov 2021 8:54 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top