Home > देश > देश में जल्द होगी रोजाना 25 लाख कोरोना जांच : स्वास्थ्य मंत्री

देश में जल्द होगी रोजाना 25 लाख कोरोना जांच : स्वास्थ्य मंत्री

सफदरजंग अस्पताल का किया दौरा

देश में जल्द होगी रोजाना 25 लाख कोरोना जांच : स्वास्थ्य मंत्री
X

नईदिल्ली। देश में जारी कोरोना संकट पर जल्द से जल्द विजय पाने के लिए सरकार कोरोना टेस्टिंग बढ़ाने पर जोर दे रही है। प्रधानमंत्री भी कई मौकों पर राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को टेस्टिंग बढ़ाने की सलाह दें चुके है। इसी कड़ी में आज केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन ने कहा की आने वाले दिनों में टेस्ट की संख्या को 25 लाख तक किया जाएगा।

स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने कहा कि देश में कोरोना के मामले में कमी आई है। साथ ही टेस्टिंग की संख्या भी 20 लाख प्रतिदिन तक पहुंच गई है जो कि विश्वभर में अब तक का सबसे बड़ी संख्या है। आने वाले दिनों में टेस्ट की संख्या को 25 लाख तक किया जाएगा। उन्होंने ये बात सफदरजंग अस्पताल का दौरा करने के दौरान कही। उन्होंने बताया कि पिछले साल स्वास्थ्य मंत्रालय ने जो 162 पीएसए प्लांट की मंजूरी दी थी, उसमें से 104 प्लांट साइट पर डिलीवरी हो चुके हैं। उसमें से 86 प्लांट को शुरू कर दिया गया है।

इसके अलावा 1,051 प्लांट पर देश के विभिन्न हिस्सों में काम शुरू हो चुका है। 1,27,00 सिलेंडर उपलब्ध कराने के लिए प्रक्रिया शुरू की है। उसमें से 30,000 के करीब सिलेंडर 31 मई तक राज्यों के पास पहुंच जाएंगे। उन्होंने बताया कि सीएसआईआर लेबोरेटरी की सहायता से एक अस्थाई अस्पताल शुरू हो रहा है जिसमें 46 बेड होंगे। इसमें 32 बेड आईसीयू के और 14 बेड सामान्य होंगे।


Updated : 12 Oct 2021 10:41 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top