Home > देश > राहुल गांधी ने कहा - कोरोना महामारी और पेट्रोल-डीजल की कीमतें 'अनलॉक' कर दी

राहुल गांधी ने कहा - कोरोना महामारी और पेट्रोल-डीजल की कीमतें 'अनलॉक' कर दी

राहुल गांधी ने कहा - कोरोना महामारी और पेट्रोल-डीजल की कीमतें अनलॉक कर दी
X

नई दिल्‍ली। कोरोना वायरस और चीन के साथ सीमा विवाद के बाद राहुल गांधी ने पेट्रोल-डीजल कीमतों में बढ़ोतरी का मुद्दा उठाया है। उन्‍होंने बुधवार को देश में कोरोना वायरस मामलों और पेट्रोल-डीजल की कीमतों का ग्राफ शेयर करते हुए केंद्र सरकार पर तंज कसा।

हम आपको बता दें कि राहुल ने कहा कि "मोदी सरकार ने कोरोना महामारी और पेट्रोल-डीजल की कीमतें 'अनलॉक' कर दी हैं।" इससे पहले राहुल लगातार भारत-चीन के बीच सीमा पर तनाव को लेकर सरकार से सवाल पूछ रहे थे।

राहुल ने यह मुद्दा इसलिए उठाया क्‍योंकि देश में लगातार 18वें दिन तेल के दाम बढ़े हैं। पहली बार डीजल पेट्रोल से महंगा हो गया। सरकारी तेल कंपनियों ने ईंधन की कीमते बढ़ाईं तो दिल्ली में पेट्रोल की कीमत तो मंगलवार के बराबर यानी 79.76 रुपये पर टिकी रही, लेकिन डीजल की कीमत 79 रुपये 40 पैसे से बढ़कर 79 रुपये 88 पैसे प्रति लीटर हो गई जो कल के मुकाबले 48 पैसे महंगा है।

ज्ञातव्य है कि राहुल ने 21 जून को एक ट्वीट में पीएम मोदी 'सरेंडर मोदी' करार दिया था। इसपर बीजेपी नेताओं की ओर से काफी तीखी प्रतिक्रियाएं आई थीं। हालांकि राहुल का रुख नर्म नहीं पड़ा है और वे लगातार केंद्र सरकार पर हमले कर रहे हैं। CWC की मीटिंग में भी राहुल ने कहा, "चीन की इस हरकत का एक कारण हमारी विदेश नीति की पूरी तरह नाकामी है। प्रधानमंत्री ने कूटनीति के स्थापित संस्थागत ढांचे को ध्वस्त कर दिया। कभी पड़ोसियों के साथ मित्रवत रहे संबंध अब तनाव में हैं। अपने साझेदार देशों के साथ हमारा संबंध बाधित हो गया है।"

Updated : 24 Jun 2020 9:01 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top