Home > देश > कांग्रेस कार्य समिति का नए सिरे से चुनाव होना चाहिए : गुलाम नबी आजाद

कांग्रेस कार्य समिति का नए सिरे से चुनाव होना चाहिए : गुलाम नबी आजाद

कांग्रेस कार्य समिति का नए सिरे से चुनाव होना चाहिए : गुलाम नबी आजाद
X

नई दिल्ली। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद ने कहा कांग्रेस कार्य समिति का नए सिरे से चुनाव होना चाहिए। कांग्रेस नेतृत्व को लेकर अभी हाल ही में संपन्न सीडब्ल्यूसी की बैठक के बाद यह उनका पहला बयान है।

आजाद ने कहा, "कांग्रेस के आंतरिक कामकाज में जिस किसी की भी वास्तविक रुचि है, वो हमारे इस प्रस्ताव का स्वागत करेगा कि हर राज्य और जिले का अध्यक्ष निर्वाचित हो। पूरी कांग्रेस कार्य समिति का चुनाव होना चाहिए।" इसके साथ ही उन्होंने कहा कि उनकी मंशा कांग्रेस को मजबूत करने की थी। आजाद ने कहा, "मैं पिछले 34 साल से वर्किंग कमेटी में हूं। जिनको कुछ भी नहीं मालुम और अप्वॉइंटमेंट वाला कार्ड मिल गया है वो सब विरोध करते हैं, वो सब बाहर जाएंगे।"

गौरतलब है कि गुलाम नबी आजाद, कपिल सिब्बल, मनीष तिवारी सहित 23 नेताओं ने कांग्रेस के संगठन में व्यापक बदलाव, सामूहिक नेतृत्व और पूर्णकालिक अध्यक्ष की मांग को लेकर हाल ही में सोनिया गांधी को पत्र लिखा था। इसको लेकर बड़ा विवाद खड़ा हो गया था। इसके बाद सीडब्ल्यूसी ने सोमवार (24 अगस्त) को करीब सात घंटे तक चली मैराथन बैठक के बाद सोनिया गांधी से पार्टी का अंतरिम अध्यक्ष बने रहने का आग्रह किया और उन्हें जरूरी संगठनात्मक बदलाव के लिए अधिकृत किया।

पार्टी के 23 नेताओं की ओर से नेतृत्व के मुद्दे पर सोनिया को लिखे गए पत्र से खड़े हुए विवाद की पृष्ठभूमि में हुई यह बैठक हंगामेदार रही और इसमें तकरीबन सभी नेताओं ने सोनिया गांधी के नेतृत्व में विश्वास जताया। कांग्रेस की सर्वोच्च नीति निर्धारण इकाई ने नेताओं को कांग्रेस का अनुशासन एवं गरिमा बनाए रखने के लिए अपनी बातें पार्टी के मंच पर रखने की नसीहत दी और कहा कि किसी को भी पार्टी एवं इसके नेतृत्व को कमजोर करने की अनुमति नहीं दी जाएगी।

Updated : 27 Aug 2020 2:13 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top