Home > देश > कांग्रेस 14 से 29 नवबंर तक चलाएगी अभियान, सोनिया ने दिग्विजय सिंह को सौंपी कमान

कांग्रेस 14 से 29 नवबंर तक चलाएगी अभियान, सोनिया ने दिग्विजय सिंह को सौंपी कमान

कांग्रेस 14 से 29 नवबंर तक चलाएगी अभियान, सोनिया ने दिग्विजय सिंह को सौंपी कमान
X

मुंबई। कांग्रेस केन्द्र सरकार को महंगाई, बेरोजगारी और किसानों के मुद्दों को लेकर घेरने की तैयारी कर रही है। पार्टी के संगठन महासचिव के.सी वेणुगोपाल ने बुधवार को कांग्रेस मुख्यालय में एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस पार्टी केन्द्र सरकार की गरीब विरोधी नीतियों के खिलाफ संसद और संसद के बाहर विरोध जताती आई है। अब यह प्रदर्शन और तेज किया जाएगा। उन्होंने कहा कि जिस तरह से पेट्रोल-डीजल, रसोई गैस और खाद्य तेल के भाव बढ़े हैं, उससे जनता परेशान है।

वेणुगोपाल ने कहा कि कांग्रेस अब महंगाई के खिलाफ देशव्यापी आंदोलन शुरु करने जा रही है। इस आंदोलन की कमान पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी ने वरिष्ठ कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह को सौंपी है। उन्होंने कहा कि दिग्विजय के नेतृत्व में महंगाई के खिलाफ पूरे देश में 'जन जागरण अभियान' चलाया जाएगा।वेणुगोपाल ने कहा कि केन्द्र सरकार की गलत नीतियों के कारण 23 करोड़ लोग गरीबी रेखा के नीचे चले गए हैं। जनता गरीबी, महंगाई और बेरोजगारी से परेशान है। ऐसे में कांग्रेस जनता की आवाज बनेगी। उनके बीच जाएगी। उनसे संवाद करेगी। आने वाले दिनों में कांग्रेस के लोग डोर टू डोर जाकर लोगों से मुलाकात करेंगे।

देश की अर्थव्यवस्था पस्त -

वेणुगोपाल ने कहा कि 14 से 29 नवबंर के बीच देशभर में इस अभियान के तहत पदयात्रा और प्रभात फेरी निकाली जाएगी। इस अभियान को सफल बनाने के लिए कांग्रेस के कार्यकर्ताओं को 14 नवबंर को प्रशिक्षित किया जाएगा।दिग्विजय सिंह ने संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि केन्द्र सरकार की गलत नीतियों के कारण देश की अर्थव्यवस्था पस्त हो गई है। उन्होंने कहा कि इस जन जागरण अभियान के तहत पहले महंगाई के मुद्दे को लेकर लोगों के बीच कांग्रेस जाएगी। आने वाले दिनों में किसानों और बेरोजगारी के मुद्दे पर भी जनता से संवाद किया जाएगा ।

Updated : 12 Nov 2021 8:58 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top