Home > देश > कांग्रेस बैठक में बड़ा निर्णय, पार्टी को मजबूत करने के लिए बनाएगी 'एम्पॉवर्ड एक्शन ग्रुप'

कांग्रेस बैठक में बड़ा निर्णय, पार्टी को मजबूत करने के लिए बनाएगी 'एम्पॉवर्ड एक्शन ग्रुप'

कांग्रेस बैठक में बड़ा निर्णय, पार्टी को मजबूत करने के लिए बनाएगी एम्पॉवर्ड एक्शन ग्रुप
X

नईदिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने पार्टी को मजबूत बनाने के लिए 'इम्पॉवर्ड एक्शन ग्रुप' बनाने का निर्णय लिया है। कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने सोमवार को संवाददाताओं को संबोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने भविष्य की चुनौतियों से निपटने के लिए विशेषाधिकार प्राप्त कार्य समूह का गठन करने का निर्णय लिया है। उन्होंने कहा कि यह निर्णय चुनाव रणनीतिकार प्रशांत किशोर के सुझावों पर विचार के लिए गठित समिति की रिपोर्ट पर मंथन करने के बाद लिया गया है।

सुरजेवाला ने कहा कि शीर्ष नेतृत्व ने फैसला लिया है कि देश के राजनीतिक, सामाजिक और आर्थिक मुद्दों पर चर्चा के लिए पार्टी आगामी 13, 14 और 15 मई को 'नवसंकल्प चिंतन शिविर' का आयोजन करेगी। यह आयोजन राजस्थान के उदयपुर में आयोजित की जाएगी। इस दौरान देश सहित पार्टी को मजबूत बनाने के मुद्दे पर मंथन किया जाएगा।

रिपोर्ट सौंप दी -

उल्लेखनीय है कि बीते दिनों कांग्रेस को मजबूत बनाने को लेकर प्रशांत किशोर ने पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष और दूसरे शीर्ष नेताओं के सामने एक प्रेजेंटेशन दी थी। जिसके बाद सोनिया गांधी ने संगठन और राजनीतिक चुनौतियों को देखने और परखने के लिए आठ सदस्यीय समिति का गठन किया था। इस समिति ने 21 अप्रैल को अपनी रिपोर्ट सौंप दी थी। आज पार्टी अध्यक्ष ने समिति के सदस्यों के साथ बातचीत के बाद 'इम्पॉवर्ड एक्शन ग्रुप' का गठन करने का निर्णय लिया है।

Updated : 2 May 2022 4:46 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top