Top
Home > देश > राहुल और प्रियंका ने मजदूरों के पलायन पर उठाएं सवाल, कहा - खाते में रुपये डाले सरकार

राहुल और प्रियंका ने मजदूरों के पलायन पर उठाएं सवाल, कहा - खाते में रुपये डाले सरकार

राहुल और प्रियंका ने मजदूरों के पलायन पर उठाएं सवाल, कहा -  खाते में रुपये डाले सरकार
X

नईदिल्ली। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में छह दिन के लॉकडाउन की घोषणा के बाद एक बार फिर प्रवासी मजदूरों का पलायन शुरू हो गया है। सड़कों पर फिर एक बार घर वापसी को लेकर परेशान लोगों की भीड़ दिखी है। इस भीड़ को लेकर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने सरकार से तत्काल मदद करने की गुहार लगाई है। दोनों नेताओं ने कहा है कि केंद्र को इनमजदूरों के खाते में रुपये डालने चाहिएमजदूरों के खाते में रुपये डालने चाहिए।

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने मजदूरों के पलायन पर कहा, 'प्रवासी एक बार फिर पलायन कर रहे हैं, ऐसे में केंद्र सरकार की ज़िम्मेदारी है कि उनके बैंक खातों में रुपये डाले, लेकिन कोरोना फैलाने के लिए जनता को दोष देने वाली सरकार क्या ऐसा जन सहायक कदम उठाएगी?'

छोड़ देना गलत-

वहीं, कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा कि कोविड की भयावहता देखकर स्पष्ट था कि सरकार को लॉकडाउन जैसे कड़े कदम उठाने पड़ेंगे। ऐसे में प्रवासी मजदूरों को उनके हाल पर छोड़ देना गलत है। उन्होंने केंद्र से सवाल किया कि क्या यही आपकी योजना है?

सभी को जरूरत

प्रियंका गांधी ने कहा कि नीतियां ऐसी होनी चाहिए जो सबका ख्याल रखे। उन्होंने कहा कि वर्तमान समय में ही जरूरतमंद चाहे श्रमिक हो या रेहड़ी-पट्टी वाला सभी को नकद की जरूरत है। इसीलिए जरूरी है कि सरकार आगे आकर उनके खाते में रुपये डाले। केंद्र को जल्द लोगों तक मदद पहुंचानी होगी।

Updated : 20 April 2021 9:19 AM GMT
Tags:    

स्वदेश वेब डेस्क

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top