Home > देश > सांसदी जाने के बाद पहली बार वायनाड पहुंचे राहुल गांधी, कहा - मैं सवाल पूछता रहूंगा

सांसदी जाने के बाद पहली बार वायनाड पहुंचे राहुल गांधी, कहा - मैं सवाल पूछता रहूंगा

सांसदी जाने के बाद पहली बार वायनाड पहुंचे राहुल गांधी, कहा - मैं सवाल पूछता रहूंगा
X

वायनाड। संसद सदस्यता रद्द होने के बाद कांग्रेस नेता राहुल गांधी पहली बार अपने संसदीय क्षेत्र वायनाड पहुंचे। उनके साथ उनकी और कांग्रेस महासचिव प्रियंका वाड्रा भी यहां पहुंची। उन्होंने यहाँ रोड शो किया, इस दौरान जगह-जगह उनका भव्य स्वागत किया गया। इस दौरान उन्होंने केंद्र सरकार पर जमकर हमला बोला।


राहुल गांधी ने कहा कि सांसद तो बस एक टैग है। यह एक पद है इसलिए भाजपा टैग हटा सकती है, वे पद ले सकते हैं, वे घर ले सकते हैं और वे मुझे जेल में भी डाल सकते हैं लेकिन वे मुझे वायनाड के लोगों का प्रतिनिधित्व करने से नहीं रोक सकते हैं। उन्हें लगता है कि वे मेरे घर पुलिस भेजकर मुझे डराएंगे लेकिन मैं वास्तव में खुश था कि उन्होंने मेरा घर ले लिया। आप मेरा घर 50 बार ले लो लेकिन मुझे कोई परवाह नहीं है। मैं तब भी देश और वायनाड के लोगों के मुद्दे उठाता रहूंगा। मैंने संसद में उनसे पूछा कि आप अडानी के साथ अपने संबंध के बारे में बताएं...मैंने पूछा कि आपका अडानी के साथ क्या संबंध हैं? लेकिन उन्होंने उसका जवाब नहीं दिया।


वहीँ प्रियंका वाड्रा ने कहा कि गुजरात की एक अदालत ने एक निर्णय पारित किया जिसके बाद सरकार ने उन्हें(राहुल गांधी) संसद से अयोग्य घोषित कर दिया। सवाल पूछना, जवाबदेही की मांग करना, मुद्दे उठाना सांसद का काम है। मुझे यह बात अजीब लगती है कि पूरी सरकार यहां तक कि वह भी इसे अनुचित मानते हैं और एक आदमी पर बेरहमी से हमला करते हैं क्योंकि उसने एक ऐसा सवाल पूछा है जिसका वे जवाब नहीं दे सकें। पूरी सरकार सिर्फ एक आदमी को बचाने के लिए हमारे लोकतंत्र को नीचे गिराने की कोशिश कर रही है। वे गौतम अडानी का बचाव करने के लिए जिम्मेदार महसूस करते हैं लेकिन उन्हें भारत के लोगों के प्रति कोई जिम्मेदारी महसूस नहीं होती है।

Updated : 12 April 2023 8:31 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top