Home > देश > राहुल गांधी का सरकार पर तंज, कहा - व्यवसाय बंद कर दो, चूल्हा फूंको और जुमले खाओ

राहुल गांधी का सरकार पर तंज, कहा - व्यवसाय बंद कर दो, चूल्हा फूंको और जुमले खाओ

राहुल गांधी का सरकार पर तंज, कहा - व्यवसाय बंद कर दो, चूल्हा फूंको और जुमले खाओ
X

नईदिल्ली। रसोई गैस की कीमतों में लगातार हो रही वृद्धि को लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने एक बार फिर केंद्र सरकार पर तंज कसा है। उन्होंने कहा की सरकार लोगों को तीन ही विक्लप दे रही है किव्यवसाय बंद कर दो, चूल्हा फूंको और जुमले खाओ।व्यवसाय बंद कर दो, चूल्हा फूंको और जुमले खाओ।

उन्होंने ट्वीट कर कहा - एलपीजी सिलेंडर के दाम फिर बढ़ गए। जनता के लिए मोदी सरकार के पास अब तीन ही विकल्प है- व्यवसाय बंद कर दो, चूल्हा फूंको और जुमले खाओ!' राहुल ने मूल्य वृद्धि को लेकर कहा कि यह पहली बार नहीं है जब पेट्रोल-डीजल या फिर रसोई गैस के दाम बढ़े हैं। पिछले साल दिसम्बर से अब तक मोदी सरकार ने एलपीजी के एक सिलेंडर पर कीमत 225 रुपये बढ़ाये हैं। उन्होंने पूछा कि आखिर इस प्रकार की महंगाई के बीच सरकार आम लोगों को किस प्रकार जिन्दगी जीने को तैयार कर रही है।

महीने भर में चौथई बार बढ़ी कीमत -

उल्लेखनीय है कि पिछले 30 दिनों में चौथी बार रसोई गैस के सिलेंडर का दाम बढ़ा है। ऐसे में आज गैर-सब्सिडी वाले गैस सिलेंडर का दाम 25 रुपये बढ़ने के बाद दिल्‍ली में 14.2 किलो वाला नॉन-सब्सिडाइज्‍ड एलपीजी सिलेंडर 819 रुपये में मिल सकेगा जबकि 19 किग्रा वाले व्यावसायिक सिलेंडर का दाम 95 रुपये बढ़कर 1,614 रुपये हो गया है।

Updated : 12 Oct 2021 10:53 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top