Home > देश > कांग्रेस नेता ने राहुल गांधी की पेट्रोल-डीजल के दामों में कटौती की मांग का किया विरोध, जानें कौन

कांग्रेस नेता ने राहुल गांधी की पेट्रोल-डीजल के दामों में कटौती की मांग का किया विरोध, जानें कौन

कांग्रेस नेता ने राहुल गांधी की पेट्रोल-डीजल के दामों में कटौती की मांग का किया विरोध, जानें कौन
X
File Photo Rahul Gandhi

नई दिल्ली। क्रूड ऑयल की कीमतों में कोरोना महामारी के बाद लगातार रिकॉर्ड गिरावट दर्ज की गई है। इंटरनेशनल मार्केट में कच्चे तेल की घटी कीमतों का असर भारत की राजनीति पर भी देखने को मिल रहा है। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और वायनाड से सांसद राहुल गांधी ने हाल ही में क्रूड ऑयल की घटी हुई कीमत को लेकर ट्वीट कर कहा था कि तेल के दाम शून्य से भी कम हो गए हैं, फिर भी भारत में दाम कम नहीं हो रहे हैं। उन्होंने तेल की कीमत घटाने की मांग की थी। राहुल गांधी की इस मांग का उनकी ही पार्टी के बड़े नेता मिलिंद देवड़ा ने विरोध किया है।

मिलिंद देवड़ा ने कहा कि भारत ब्रेंट क्रूड का इंपोर्ट करता है न कि डब्ल्यूटीआई क्रूड का। डब्ल्यूटीआई क्रूड की कीमत सोमवार को निगेटिव में चली गई थी। देवड़ा ने कहा है कि गाड़िया चल नहीं रही हैं, इसलिए तेल के दामों में कटौती का उपभोक्ताओं को कोई फायदा नहीं होगा।

देवड़ा ने जो तीसरी बात कही वह यह है कि रुपए की कीमत घटने से क्रूड के दाम घटने का फायदा नहीं हो रहा है। उनके कहने का मकसद यह है कि भारत को तेल का इंपोर्ट बिल डॉलर में चुकाना पड़ता है।

मिलिंद देवड़ा के इस बयान पर कांग्रेस के प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला सामने आए। उन्होंने ट्वीट कर कहा, 'मिलिंद देवड़ा भाई, अमेरिका अब भारत का 6ठा सबसे बड़ा तेल आपूर्तिकर्ता है। वर्ष 2019-20 के 6 महीनों में, हमने अमेरिका से 54 लाख टन कच्चे तेल का आयात किया। इसके अलावा, उत्तर भारत में अब फसल की कटाई का मौसम है, डीजल के साथ हार्वेस्टर्स ट्रैक्टर और ट्रक फिर से सप्लाई चेन को आगे बढ़ा रहे हैं।'

आपको बता दें कि राहुल गांधी ने अपने ट्वीट में कहा था, 'दुनिया में कच्चे तेल की क़ीमतें अप्रत्याशित आंकड़ो पर आ गिरी हैं, फिर भी हमारे देश में पेट्रोल 69, डीज़ल 62 रुपए प्रति लीटर क्यों? इस विपदा में जो दाम घटे, सो अच्छा। कब सुनेगी ये सरकार?'

Updated : 22 April 2020 2:21 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top