Home > देश > कांग्रेस ने लांच किया डिजिटल चैनल "INC TV "

कांग्रेस ने लांच किया डिजिटल चैनल "INC TV "

कांग्रेस ने लांच किया डिजिटल चैनल INC TV
X

नईदिल्ली। कांग्रेस पार्टी ने बुधवार को अपने डिजिटल चैनल 'आईएनसी टीवी' की शुरुआत की। उसका कहना है कि मानसिक गुलामी के वातावरण में जकड़े इस युग में 'आईएनसी टीवी' सामने आया है। जो तमाम बंधनों को तोड़ते हुए सत्य का प्रत्यक्ष लाने का काम करेगा। चैनल की औपचारिक शुरुआत 24 अप्रैल को राष्ट्रीय पंचायती राज दिवस के मौके पर होगी।

राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला, यूथ कांग्रेस के अध्यक्ष श्रीनिवास बी.वी. तथा महिला कांग्रेस अध्यक्ष सुष्मिता देव ने बुधवार को पार्टी मुख्यालय में आयोजित कार्यक्रम में इस चैनल की शुरुआत की।

इस मौके पर संवाददाताओं से बातचीत करते हुए रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि आज बाबा साहब अंबेडकर की जयंती है, जो भारत के संविधान और संवैधानिक अधिकारों का उत्सव है। आज का यह दिन दासता, रूढ़िवादिता और अंधविश्वास के खिलाफ एक संपूर्ण क्रांति का भी उत्सव है। ऐसे में देश व समाज में फैले अंधविश्वास और अंधभक्ति के चौतरफा अंधेरे, विवेकहीनता और मानसिक गुलामी के वातावरण, अहंकारी शासक के जबरन थोपे जा रहे स्तुतिगान व व्यक्ति पूजा के माहौल और अभिव्यक्ति की आजादी को कंस की तरह बेड़ियों में जकड़ दिए जाने के युग में आईएनसी टीवी की शुरुआत की जा रही है। उन्होंने कहा कि यह चैनल भ्रम के तमाम मायाजाल को तोड़ते हुए आम जनता तक सत्य पहुंचाने का काम करेगा।

सुरजेवाला ने कहा कि यू-ट्यूब पर चलने वाले इस डिजिटल चैनल की औपचारिक शुरुआत 24 अप्रैल को राष्ट्रीय पंचायती राज दिवस के मौके पर होगी। शुरुआत में प्रतिदिन आठ घंटे का प्रसारण किया जाएगा, यह अवधि समय के साथ बाद में बढ़ाई जाएगी। उन्होंने कहा कि इस चैनल के माध्यम से कांग्रेस पार्टी सीधे तौर पर लोगों से जुड़ेगी और जनता को पार्टी की हर गतिविधि की स्पष्ट जानकारी मिल सकेगी।

Updated : 12 Oct 2021 10:46 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top